Sunday , July 21 2024

गुजरात में पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ की 77 किलो ड्रग्स बरामद, 6 गिरफ्तार

अहमदाबाद। पाकिस्‍तान आतंकवाद के साथ समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्‍य देशों में नशे की खेप भी पहुंचा रहा है. इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात एटीएस के संयुक्‍त अभियान में इस बात की पुष्टि हुई है. दोनों ने अभियान चलाकर पाकिस्‍तानी नौका अल हुसेनी को भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ा है. इसकी तलाशी के दौरान इसमें 77 किलो हेरोइन बरामद की गई है.

LUCKNOW: आजादी का 75वां अमृत महोत्सव, सीएम योगी ने शहीदों को किया नमन, कहा-बलिदान का परिणाम भारत की स्वाधीनता

पाकिस्‍तानी नौका से 6 लोगों को पकड़ा गया

बता दें कि, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई है. गुजरात में डिफेंस के पीआरओ ने जानकारी दी है कि, इस पाकिस्‍तानी नौका से 6 लोगों को भी पकड़ा गया है. माना जा रहा है कि इस नौका के जरिये भारत में हेरोइन की इस बड़ी खेप की डिलीवरी होनी थी.

नवंबर में भी बरामद की थी करोड़ों की हेरोइन

इससे पहले नवंबर में गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मोर्बी और देवभूमि द्वारका जिलों से 720 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामदगी की थी. एटीएस ने मोर्बी जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 600 करोड़ रुपये की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. इसके बाद फिर चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर देवभूमि द्वारका के नवादरा में पटेलिया के घर से 120 करोड़ रुपये की 24 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी.एटीएस इस मामले में अब तक नाइजीरियाई मूल के एक नागरिक सहित कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी. साथ ही इस मामले में 144 किलो हेराइन जब्‍त की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की सुनीं समस्याएं

महिला के पास से दो किलो हिरोइन बरामद

वहीं गुजरात से सटे राजस्‍थान में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रविवार को जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक महिला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है. विभाग के सहायक आयुक्त बी बी अटल ने बताया कि. जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार अल सुबह शरजाह से एक महिला के सामान की जांच में उसके पास करीब 2.150 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई. महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि महिला केन्या अफ्रिका निवासी है और जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित बाजार मूल्य 14.65 करोड आंकी गई है.

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …