Saturday , May 18 2024

पूरी दुनिया में तेजी से पांव पसार रहा Omicron : अमेरिका के डॉक्टर एंथनी फाउसी ने टीकाकरण पर दिया जोर

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. इस बीच अमेरिका भी ओमिक्रोन को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है.

तेजी से पैर पसार रहा ओमिक्रोन

अमेरिका के बड़े डॉक्टर और व्हाइट हाउस के टॉप मेडिकल सलाहकार डॉ. एंथनी फाउसी ने टीकाकरण को लेकर आगाह करते हुए कहा है कि, ओमिक्रोन वेरिएंट काफी तेजी से अपना पैर पसार रहा है और ये पूरी दुनिया में फैल गया है. उन्होंने लोगों को इस गंभीर बीमारी से बचाव को लेकर टीकाकरण के साथ अधिक से अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की सुनीं समस्याएं

एंथनी फाउसी ने टीकाकरण पर दिया जोर

संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउसी ने वैक्सीनेशन को लेकर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि, काफी संख्या में लोगों ने अभी तक टीका नहीं लिया है जिससे खतरा और बढ़ने की आशंका है. कुछ लोगों के टीका न लेने की वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था में बाधा आ रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, टीकाकरण और बूस्टर डोज लेने में देरी न करें. हवाई अड्डों जैसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले सावधानी बहुत जरूरी है. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें.

अमेरिका में अभी भी कई लोगों ने नहीं लिया टीका

डॉ. एंथनी फाउसी ने कहा राष्ट्रपति जो बाइडेन उन अमेरिकियों को आगाह करने की योजना बना रहे हैं जो बिना टीकाकरण के ही रहना चाहते हैं क्योंकि टीकाकरण न होने से वेरिएंट के प्रसार का जोखिम और ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंथनी फाउसी ने कहा कि, राष्ट्रपति लोगों से बूस्टर डोज को लेकर भी आग्रह करेंगे. डॉ. एंथनी फाउसी ने दोहराया कि ये वेरिएंट बेहद खतरनाक है और इसमें कोई संदेह नहीं की इसके फैलने की क्षमता दूसरे वेरिएंट से कई गुना अधिक है.

LUCKNOW: आजादी का 75वां अमृत महोत्सव, सीएम योगी ने शहीदों को किया नमन, कहा-बलिदान का परिणाम भारत की स्वाधीनता

Check Also

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, ऑनलाइन पेमेंट के लिए भारतीय सैलानी कर सकेंगे फोनपे

भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी है। अब श्रीलंका में पेमेंट …