Sunday , July 14 2024

पनामा पेपर्स लीक मामले में ED ने एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। पनामा पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा है. फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय FEMA के तहत दिए गए नोटिस पर आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. इसके लिए उन्होंने ईडी मुख्यालय को पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की सुनीं समस्याएं

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2022 के तहत केस दर्ज

ईडी ने फेमा के तहत ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया था. लेकिन ऐश्वर्या राय ने खत लिखकर ईडी को बताया है कि, वह पेश नहीं हो पाएंगी. अब प्रवर्तन निदेशालय नया नोटिस जारी करेगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ईडी ने इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2022 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले भी दो मौकों पर ऐश्वर्या राय ईडी के सामने पेश होने पर असमर्थता जता चुकी हैं.

पनामा पेपर्स में फ्रॉड और टैक्स चोरी करने वालों की जानकारी

पनामा पेपर्स में फ्रॉड और टैक्स चोरी करने वाले दुनिया के कई नामी लोगों के बारे में जानकारी है. इस लीक दस्तावेज को पहले सबसे जर्मनी के एक अखबार Suddeutsche Zeitung ने हासिल किया था. करीब 12000 ऐसे दस्तावेज हैं, जो भारतीयों से जुड़े हैं. इससे पहले साल 2016 में भी Mossack Fonseca के दस्तावेज लीक हुए थे, जिसमें 500 से ज्यादा भारतीयों के नाम थे.

LUCKNOW: आजादी का 75वां अमृत महोत्सव, सीएम योगी ने शहीदों को किया नमन, कहा-बलिदान का परिणाम भारत की स्वाधीनता

मल्टी एजेंसी ग्रुप की रडार पर करीब 426 भारतीय

रिपोर्ट के मुताबिक, मल्टी एजेंसी ग्रुप की रडार पर करीब 426 भारतीय हैं. इस ग्रुप को केंद्र सरकार ने बनाया है. साल 2016 की लीक के बाद से करीब 1000 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी का इस मल्टी एजेंसी ग्रुप ने पता लगाया है.

इससे पहले सरकार ने पिछले मंगलवार को कहा था कि, पिछले पांच साल के दौरान विदेशी खातों में काले धन की राशि के संबंध में कोई औपचारिक आंकलन नहीं है. हालांकि 2015 के दौरान अघोषित आय के खुलासे के संदर्भ में तीन महीने के लिये दी गई छूट अवधि के दौरान कर और जुर्माने के रूप में 2,476 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं.

भाजपा की जन विश्वास यात्राएं आज से शुरू, छह जिलों में झंडी दिखाएंगे पार्टी के दिग्गज नेता

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …