Saturday , May 18 2024

आजादी का अमृत महोत्सव : रेजीडेंसी लखनऊ में लाइट एंड साउंड शो से होगा क्रांतिकारियों को नमन

लखनऊ। देश को आजादी दिलाने वाले क्रांतिकारियों के बलिदान की गाथा अब स्वतंत्रता संग्राम की गवाह रही ऐतिहासिक रेजीडेंसी में लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से दिखाई जाएगी. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ सोमवार 20 दिसंबर 5.30 बजे करेंगे.

सीएम योगी पर अखिलेश ने लगाया फोन टैपिंग का आरोप, कहा- बाबा खुद सुनते हैं रिकॉर्डिंग

1857 से 1947 तक के स्वतंत्रता संग्राम की कहानी दिखाई जाएगी

ऐतिहासिक रेजीडेंसी में आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर लाइड एंड साउंड शो के माध्यम 1857 से 1947 तक के स्वतंत्रता संग्राम की कहानी दिखाई जाएगी. इस शो की खासियत 500 से अधिक ड्रोन होंगे. जिनके माध्यम से क्रांतिकारियों के फोटो की झलक दिखाई जाएगी. कार्यक्रम में देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले क्रांतिवीरों के परिवारीजनों का सम्मान भी किया जाएगा.

20 साल बाद हो रहा रेजीडेंसी में लाइट एंड साउंड शो

क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि, पहली बार एक साथ 500 ड्रोन से शो किया जा रहा है. 30 मिनट के इस शो में आजादी की गौरवगाथा दिखाई जाएगी. शुभारंभ के मौके पर भातखंडे के 75 कलाकार वंदे मातरम् का गायन करेंगे. रेजीडेंसी में लाइट एंड साउंड शो लगभग 20 साल बाद हो रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की सुनीं समस्याएं

क्रांतिकारियों की शौर्य गाथा की कहानी ब्रश से उकेंरेंगे

इस शो की खास बात यह है कि, रूस से मंगाए गए ड्रोन से यह शो हो रहा है. रेजीडेंसी में एक बार में 200 लोग शो को देख सकेंगे. काकोरी बलिदान दिवस के मौके पर ललित कला अकादमी के कलाकार 75 मीटर के कैनवास पर क्रांतिकारियों की शौर्य गाथा की कहानी अपने ब्रश से उकेंरेंगे. इस पेंटिंग का प्रदर्शन भी इस मौके पर किया जाएगा.

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …