Saturday , July 13 2024

Omicron : दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, राष्ट्रीय राजधानी में आज ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कोरोना के इस वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 हो गई.

दिल्ली में अब ओमिक्रोन वेरिएंट के 20 मामले

जैन ने कहा कि, दिल्ली में अब ओमिक्रोन वेरिएंट के 20 मामले हैं. 20 में से 10 को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है और 10 अभी भी लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती हैं. उनमें से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं है.

जानिए गंगा एक्सप्रेस वे की उपलब्धियां और फायदे ?

मंत्री के मुताबिक, LNJP में फिलहाल ओमिक्रोन जैसे लक्षण वाले कुल 40 मरीज भर्ती हैं. LNJP अस्पताल को ओमिक्रोन मरीजों के इलाज के लिए समर्पित किया गया है. अस्पताल में समर्पित बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई है क्योंकि एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले ज्यादातर यात्री वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

देश में ओमिक्रोन की स्थिति

गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली में नए संक्रमितों की पुष्टि के बाद देश में ओमिक्रोन मरीजों की संख्या 99 हो गई. कोरोना की हर लहर को सबसे ज्यादा झेलने वाला महाराष्ट्र ओमिक्रोन से सबसे ज्यादा परेशान है.

Air Pollution: प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को दिए आदेश, समाधान के लिए मांगे सुझाव

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 32 केस, राजस्थान में 17 केस, दिल्ली में 20 केस, केरल में 5 केस, गुजरात में 5 केस, कर्नाटक में 8 केस, तेलंगाना में 8 केस, पश्चिम बंगाल में 1 केस, आंध्र प्रदेश में 1 केस, तमिलनाडु में 1 केस और चंडीगढ़ में 1 केस आ चुके हैं.

तेजी से बढ़ रहा ओमीक्रोन का खतरा

ओमिक्रोन का खतरा दिन-ब-दिन दुगनी रफ्तार से बढ़ता जा रहा है. इस खतरे को देखते हुए राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक एक्शन में आ गई है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना के नए केस के मद्देनजर हालात की समीक्षा की. महाराष्ट्र सरकार भी एक्शन में आ चुकी है. ओमिक्रोन पर काबू पाने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. मुंबई में 31 दिसंबर आधी रात तक धारा 144 लागू कर दी गई. एंट्री प्वाइंट पर पुलिस की नाकेबंदी सख्त हो गई.

योगी सरकार ने पेश किया 8479 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट, सूचना विभाग को मिले 150 करोड़

Check Also

AIIMS अस्पताल भी हुआ पानी-पानी, ऑपरेशन थिएटर बंद

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार हुई मानसून की पहली भारी बारिश ने लोगों के …