Friday , June 21 2024

यूपी टीईटी की परीक्षा देने जा रहे 21 लाख परीक्षार्थियों को झटका, पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द, सॉल्वर गैंग के कई लोग गिरफ्तार

यूपी टीईटी के लिए परीक्षा देने जा रहे 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों को आज झटका लगा है। साल्वर गैंग की ओर से पेपर लीक होने की खबर मिलने के बाद परीक्षा को आज टाल दिया गया है। अब ये परीक्षा किसी और दिन आयोजित कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में आज होने वाली UP TET की परीक्षा दो पारियों में आयोजित होनी थी। इस परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


जानकारी के मुताबिक सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक किया गया था। पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर एग्जाम का पेपर वायरल हुआ था, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा है। वहीं अब ये एग्जाम एक महीने बाद फिर से होगा। हालांकि एप्लीकेंट्स को इसके लिए फीस दोबारा नहीं देनी पड़ेगी।

दरअसल एग्जाम से पहले ही पेपर लीक होने की वजह से यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द कर दी गई है। ये एग्जाम दो पारियों में होना था। पहली पारी सुबह 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक थी, वहीं दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। इस बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

Check Also

नीट काउंसलिंग प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट का रोक लगाने से फिर इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने फिर से NEET-UG 2024 काउंसलिंग की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार …