Saturday , May 18 2024

योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता और बढ़ी, सर्वे में अपने विरोधियों से काफी आगे दिख रहे हैं योगी, सीएम पद के लिए पहली पसंद

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता और बढ़ती  जा रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन, जेवर एय़रपोर्ट के शिलान्यास और तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद लगता है यूपी में योगी सरकार भारी बहुमत से वापसी करेगी। एबीपी न्य़ूज चैनल और सी-वोटर ने इसी हफ्ते एक सर्वे फिर करवाया है, जिसमें एक बार फिर सीएम योगी अपने विरोधियों से काफी आगे दिखाई दे रहे हैं। पेश है एबीपी न्यूज़ के हवाले से सर्वे की रिपोर्ट।

यूपी विधानसभा चुनाव में जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही सभी राजनीतिक पार्टियां यूपी चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई हैं। सभी राजनीति दल आम जनता के बीच अपनी पहचान बनाने में लगे हैं। एक ओर से जहां सत्ता पर काबिज पार्टी उद्घाटन और निर्माण कार्यों का शिलान्यास कर चुनावी मैदान में अपने प्रचार की रफ्तार तेज कर दी है, तो वहीं विपक्ष में बैठे दलों की ओर से सरकार द्वारा किए गए कामों को लेकर आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है।


हालांकि, सभी को ये जानने की उत्सुकता है कि आखिर जनता यूपी की कमान किसके हाथों में सौंपेगी। क्या फिर से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के पद पर काबिज हो पाएंगे या जनता अन्य विपक्षी दल को इस बार मौका देगी। इस सवाल का जवाब अपने पाठकों तक पहुंचाने के लिए एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया, जिसमें सीएम की पसंद को लेकर अहम आंकड़े सामने आए हैं। इसमें जनता ने बताया है कि वे किसे यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहेगी। 

सीएम की पसंद ?

योगी आदित्यनाथ- 43%
अखिलेश यादव- 32%
मायावती- 15%
प्रियंका- 4%
जयंत -2%
अन्य- 4%

बता दें कि पिछली बार के सर्वे में भी योगी आदित्यनाथ को 43% लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया था। वहीं, अखिलेश यादव को इस बार 32% लोगों ने सीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया है जो कि पिछली बार के सर्वे में 31% था। वहीं, मायावती को मुख्यमंत्री के तौर पर केवल 15% लोग देखना चाहते हैं जो कि पिछली बार ये आंकड़ा सिर्फ 5% था। प्रियंका गांधी को यूपी की सीएम के रूप में 4% लोग देखना चाहते हैं जो कि पिछले सर्वे में ये आंकड़ा 5% था। 

Check Also

हाथरस में 14-14 टेबलों पर होगी विधानसभावार मतगणना

4 जून को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू …