Friday , May 10 2024

Afghanistan:फिर धमाकों से दहला काबुल, सीरियल ब्लास्ट में 19 लोगों की मौत, 50 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाके और गोली चलने की ख़बर मिली है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक हमले में 19 लोगों के मारे जाने की ख़बर है, साथ ही 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में भाजपा की करारी हार, चारों विधानसभा सीटों पर टीएमसी की जीत


न्यूज़ एजंसी से मिली जानकारी के मुताबिक काबुल शहर के सरदार मोहम्मद दाऊद खान मिलिट्री अस्पताल के पास दो धमाके हुए और उसके बाद गोली चलने की आवाज भी सुनाई दी है. घटनास्थल के आस-पास रहने वाले लोगों के द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में धमाके के बाद धुंआ देखा जा सकता है.

SP-RLD में गठबंधन पर बात पक्की, रालोद नेता ने कहा- जल्द करेंगे घोषणा

घटना को लेकर तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया. उन्होंने घटनास्थल पर एक और विस्फोट होने की भी पुष्टि नहीं की. साथ ही इस घटना की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी भी नहीं ली है.

इससे पूर्व अफगान शहर कुंदुज में एक शिया मस्जिद में उपासकों पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई थी. आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जगह-जगह कई हमले किए हैं.

पहली बार आगरा पहुंचे बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु द्विवेदी का जोरदार स्वागत

2017 में इसी तरह के एक हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं.

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …