Sunday , June 23 2024

UP Election : प्रियंका गांधी का ऐलान, यूपी विधानसभा चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कई सालों से सत्ता से दूर कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार जनाधार बढ़ाने की कोशिश में लगी हैं.

प्रियंका गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इसी सिलसिले में यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति बताने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

शरद पूर्णिमा : भगवान श्रीकृष्ण ने की थी महारासलीला, इस दिन चंद्रमा से बरसता है अमृत

चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव वाड्रा ने कहा कि, हमने तय किया है कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी.

ये निर्णय हर एक महिला के लिए है…जो बदलाव चाहती है

प्रियंका गांधी ने कहा कि, उनका ये निर्णय आम महिलाओं के लिए है, यह निर्णय प्रयागराज की पारो के लिए है. इसके साथ ही यह निर्णय चंदौली और उन्नाव की बेटी के लिए हैं.

दिग्गज नेता सुखदेव राजभर का निधन, सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जताया दुख

उन्होंने कहा कि, ये निर्णय रमेश चन्द्र की बेटी के लिए है. और ये निर्णय लखनऊ की एक वाल्मीकि लड़की के लिए है. ये निर्णय सोनभद्र की महिला किस्मत के लिए है. प्रियंका गांधी ने कहा कि, ये निर्णय उत्तर प्रदेश की हर एक महिला के लिए है, जो बदलाव चाहती है.

महिलाओं से आवेदन पत्र मांगे

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि, हमने महिलाओं से आवेदन पत्र मांगे हैं, ये अगले महीने की 15 तारीख तक खुला है। उन्होंने कहा कि, महिलाओं के लिए आवाहन है कि, आओ, आगे आओ.

UP के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर का निधन, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि, महिलाओं की राजनीति में पूरी भागीदार होंगी. 2019 के चुनाव में जब आयी थी तो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुछ लड़कियां मिली थी, उन्होंने बताया था कि, होस्टल में लड़के लड़कियों के लिए कानून अलग थे.

‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का दिया नारा

‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ के नारे के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वॉड्रा ने यूपी चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया.

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं के बीच प्रियंका गांधी पहुंचीं. जहां महिला कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से प्रियंका गांधी का अभिनंदन किया.

UP: नितिन अग्रवाल बने यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर,सपा के नरेंद्र वर्मा चुनाव हारे

Check Also

आईपीएस तरुण गाबा बने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर

यूपी में कई जिलों में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। आईपीएस तरुण गाबा को पुलिस …