Saturday , May 18 2024

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे अमित शाह, कश्मीर समेत राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए पीएम आवास पर पहुंचे हैं. वहां पर उनकी इस वक्त मुलाकात चल रही है.

18 October : दिनभर की बड़ी खबरें

कश्मीर समेत कई अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा

पीएम मोदी और अमित शाह के बीच यह मुलाकात कैबिनेट की बैठक से पहले हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि, गृह मंत्री पीएम मोदी के साथ कश्मीर समेत कई अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं.

आंतरिक सुरक्षा को लेकर राज्यों के बीच समन्वय पर जोर

पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री की ऐसे वक्त मुलाकात हो रही है जब इससे एक दिन पहले सोमवार को अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर करीब छह घंटे लंबी बैठक की. इस बैठक में उन्होंने आंतरिक सुरक्षा को लेकर राज्यों के बीच समन्वय पर जोर दिया.

राजधानी दिल्‍ली में डेंगू से साल की पहली मौत, अब तक सामने आए 723 केस

सूत्रों के मुताबिक, शाह ने छोटी सी छोटी सूचना पर सतर्कता से कार्रवाई के निर्देश दिए. सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महानिरीक्षक स्तर के चयनित फील्ड अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बलों के प्रमुख, खुफिया एजेंसियां और पुलिस संगठन बंद कमरे में इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों पर विचार-विमर्श

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, सम्मेलन में विभिन्न आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया गया और उनसे मजबूती से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई.

BJP पदाधिकारियों की बैठक: जेपी नड्डा बोले- विकास कार्यों में रोड़े अटका रहा है विपक्ष

बैठक में देश में समग्र सुरक्षा स्थिति और कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाकर की गई हत्या की हालिया घटनाओं सहित कानून व्यवस्था के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

सूत्रों ने बताया कि, बैठक में गृह मंत्री ने नक्सल प्रभावित विभिन्न राज्यों में माओवादियों (एलडब्ल्यूई) के मौजूदा परिदृश्य की भी समीक्षा की और देशभर में आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ पर चर्चा की.

शाहजहांपुर कोर्ट में घुसकर वकील की हत्या : मायावती ने सरकार पर बोला हमला, यूपी में आखिर सुरक्षित कौन?

यह बैठक छह महीने में एक बार शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात को लेकर गृह मंत्री द्वारा शुरू की गई कवायद का हिस्सा है.

Check Also

17 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …