Sunday , June 23 2024

श्रावस्ती को सीएम योगी ने दी 390 करोड़ की सौगात, बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

श्रावस्ती। सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती जिले को 390 करोड़ से अधिक की 87 परियोजनाओं की सौगात दी। इसके साथ ही बहराइच में भी 144 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलायन्यास किया ।

UP: बसपा के दिग्गज नेताओं ने की साइकिल की सवारी, अब क्या करेगी बसपा बेचारी !

बहराइच में परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण

बता दें कि सीएम योगी को श्रावस्ती के बाद बहराइच जाना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण सीएम योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उतर पाया, जिसके बाद बहराइच की 221 करोड़ रुपये की 144 विकास परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

दंगाइयों के 7 पीढ़ियों को मिलेगी सजा- सीएम

वर्चुअल तरीके से लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान सीएम योगी ने बीजेपी सरकार के कामकाज की तारीफ की. सीएम योगी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पहले की सरकार केवल अपने और अपने परिवार के बारे में सोचती थी। इसके कारण प्रदेश पिछड़ेपन, दंगों में फेंक दिया गया था।

UP: भाजपा के सामाजिक सम्मेलनों की शुरुआत, पिछड़ा वर्ग पर खास नजर

वहीं सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि इससे पहले सबका साथ, अपना और अपने परिवारा का विकास का नारा था। सीएम योगी ने भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ, क्योंकि दंगाइयों को पता है कि अगर वे ऐसा करते हैं तो उनकी सात पीढ़ियां उनके कृत्यों की भरपाई करेंगी।


‘पहले सिर्फ चार जिलों में ही बिजली मिलती थी’

सीएम योगी ने कहा कि पहले सिर्फ चार जिलों में बिजली मिलती थी। उन्होंने कहा कि बिजली संकट का भी हवाला दिया। सीएम योगी ने बताया कि कोयला खदानों में बारिश का पानी भर जाने के कारण कोयले का संकट उत्पन्न हो गया है।

JK: श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद को आतंकियों ने मारी गोली, एक अन्य मजदूर की भी मौत

इसके बाद भी हमारी सरकार 22 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीद रही है जो पहले सात रुपये थी। हम नहीं चाहते कि आपको त्योहार प्रभावित हो। सीएम योगी किसानों को भी साधते नजर आए।

किसानों के हित में काम कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि, प्रदेश में धान खरीद की प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित की जा रही है। अब तक 2,972 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है, इस एवज में किसानों को 575 करोड़ का भुगतान भी हो चुका है।

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा में चौथा आरोपी गिरफ्तार, जयपुर के होटल में नाम बदलकर रह रहा था राजीव

किसान हितों के दृष्टिगृत केन्द्र सरकार ने हाल ही में डीएपी खाद पर सब्सिडी में बढ़ोत्तरी की है। उन्होंने कहा कि किसानों को सुगमतापूर्वक डीएपी खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। प्रत्येक जिले में मांग-आपूर्ति के बीच संतुलन बनाए रखें। यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे।

सीएम योगी ने इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस भी जल्द जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि राहत राशि वितरण के सुचारू क्रियान्वायन के लिए जिलों में डीएम की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए।

Sidharthnagar : पीएम मोदी यूपी को देंगे एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का तोहफा, सीएम योगी ने किया निरीक्षण

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …