Thursday , May 23 2024

UP: सांसद-विधायकों को सीएम योगी का मंत्र, लाभार्थियों के घर-घर जाने की कही बात

लखनऊ। सीएम योगी ने सांसदों-विधायकों को सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घर-घर जाने का लक्ष्य दिया है। वहीं सीएम योगी कहा है कि बीते साढ़े चार वर्षों में वंचित तबका सरकार की नीतियों के केंद्र में रहा है।

PM मोदी के गढ़ वाराणसी से प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार, कहा- बीजेपी की सरकार न्याय देने में असफल

बाढ़ हो या कोरोना, लोगों को हर समय यही लगा कि भाजपा सरकार और पार्टी कार्यकर्ता उनके परिवार का हिस्सा है। लोगों के मन में शासन के प्रति एक विश्वास का सृजन हुआ है। यही उत्साह और विश्वास हमारी पूंजी है।

जिलावार सांसदों-विधायकों से चर्चा

बतादें कि सीएम योगी रविवार को गोरक्ष व काशी प्रान्त के भाजपा सांसदों, विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ विकास परियोजनाओं के संबंध में विमर्श कर रहे थे। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित  कार्यक्रम में भाजपा के यूपी चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल और दोनों उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी भी रही।

लखनऊ- ACS होम ने की समीक्षा, अबतक 4 को फांसी, 134 को आजीवन कारावास

जिलावार सांसदों-विधायकों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा कोई विधानसभा क्षेत्र नहीं होगा, जहां 1,000 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाएं न स्वीकृत हुई हों। सांसद-विधायक और जनप्रतिनिधि-संगठन पदाधिकारियों के बीच परस्पर समन्वय बना रहे। यह समन्वय और टीम वर्क आगामी विधानसभा चुनावों में बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।

यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने दिया मंत्र

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने जनप्रतिनिधियों को तथ्य और तर्क के साथ जनता के बीच जाने का मंत्र दिया। राजनीति में दलीय प्रतिस्पर्धा का जिक्र करते हुए प्रधान ने कहा कि निःसन्देह बीते साढ़े चार साल में योगी सरकार ने जिस तरह केंद्र सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन किया है, वह अद्भुत है।

आपके घर की बत्ती भी हो सकती है गुल, यूपी में कोयले की कमी से पैदा हुआ बिजली संकट, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना काल में सीएम योगी की संवेदनशीलता को हम सबने महसूस किया है। अब हमें अपने इन सफल प्रयासों और उपलब्धियों के साथ चुनाव में जाना है। बेहतर है कि हर सांसद, विधायक संगठन पदाधिकारी पिछली सरकारों और योगी सरकार के तुलनात्मक आंकड़ों के साथ अपडेट रहें। सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र पोषित जो योजनाएं लंबित हों, उनके लिए सांसदों को खुद पहल कर केंद्रीय मंत्रीगणों से संवाद करना चाहिए।

दिसंबर तक 1.5 करोड़ नए सदस्य जोड़ने का है लक्ष्य

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने भाजपा सांसदों-विधायकों को एक-एक कार्यकर्ता और मतदाता तक सीधा संपर्क करने को कहा। उन्होंने बताया कि दिसंबर तक डेढ़ करोड़ नए लोगों को भाजपा परिवार का हिस्सा बनाने का लक्ष्य है।

Lakhimpur: आशीष मिश्रा को हुई जेल, जानिए किन सवालों में उलझ गया आशीष

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में सभी सांसदों, विधायकों, मोर्चा, प्रकोष्ठों की सहभागिता होनी जरूरी है। हर बूथ पर सदस्यता का यह विशेष अभियान मतदाता तक सीधे पहुंच बनाने में भी सहायक होगा। 

सीएम ने सांसदों-विधायकों ने दिया फीडबैक

मुख्यमंत्री आवास पर दो अलग-अलग सत्रों में आयोजित इस बैठक में एक ओर जहां जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए संगठन विस्तार के प्रयासों की जानकारी दी, तो आगामी चुनावों के मद्देनज़र क्षेत्रीय जरूरतों से अवगत कराया।

UP: दिल्ली-आगरा हाईवे पर दर्दनाक हादसा, दंपति सहित चार की मौत

गोरख प्रान्त के 12 और काशी प्रान्त के 16 जिलों से आये सांसदों, विधायकों  व पार्टी जिलाध्यक्षों ने सीएम योगी और संगठन नेतृत्व से कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के समवेत प्रयास से आज सामान्य व्यक्ति को शासन की योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। आमजन सरकार की भेदभाव रहित नीतियों से बहुत खुश है। 

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …