Saturday , July 13 2024

UP: पुलिस विभाग में 18 अक्टूबर तक अवकाश रद्द, डीजीपी ने लगाई रोक

लखनऊ। संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यक्रमों और त्योहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने नया आदेश जारी किया है। जिसमें 18 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इस दौरान उत्तर प्रदेश में पुलिस अधिकारियों और कार्मिकों को कोई छुट्टी नहीं मिलेगी।

UP: सांसद-विधायकों को सीएम योगी का मंत्र, लाभार्थियों के घर-घर जाने की कही बात

विषम परिस्थिति में लखनऊ मुख्यालय से मिलेगा अवकाश

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने आदेश जारी कर बताया कि 18 अक्टूबर तक बेहद जरूरी होने पर ही पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थिति में लखनऊ मुख्यालय से से अवकाश की अनुमति दी जाएगी.

त्योहारों को देखते हुए पुलिस कर्मियों के अवकाश रद्द

नवरात्रि का पर्व पूरा देश मना रहा है। नवरात्रि के दौरान विभिन्न स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडाल लगाए जा रहे हैं। रामलीला का मंचन भी किया जा रहा है। त्योहारों को देखते हुए मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों, रामलीलाओं, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ बढ़ने की संभावना है।

लखनऊ- ACS होम ने की समीक्षा, अबतक 4 को फांसी, 134 को आजीवन कारावास

संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यक्रमों को देखते हुए फैसला

उधर, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पिछले रविवार को यहां हुई हिंसा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया में 12 अक्टूबर को किसानों को ‘अंतिम अरदास’ में शामिल होने के लिए बुलाया है, जिसमें आठ लोग जिसमें चार किसानों की जान चली गई।

18 अक्टूबर को पूरे देश में “रेल रोको” विरोध प्रदर्शन

इस संदर्भ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त, क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, जिला पुलिस प्रभारी, पुलिस, रेलवे पुलिस कर्मियों को 18 अक्टूबर तक छुट्टी नहीं देगी।

आपके घर की बत्ती भी हो सकती है गुल, यूपी में कोयले की कमी से पैदा हुआ बिजली संकट, पढ़ें पूरी खबर

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …