Saturday , June 22 2024

पितृ पक्ष का पावन सप्ताह : कैलगरी कनाडा में लोगों ने अपने पूर्वजों को किया याद, गरीबों को दान की भोजन सामग्री

कैलगरी, कनाडा [ जितेंद्र कुमार ]। पितृ पक्ष का पावन सप्ताह न सिर्फ भारत में मनाया गया बल्कि सात समुंदर पार, कनाडा में भी लोगों ने बड़ी श्रद्धा और प्रेम भाव के साथ अपने पूर्वजों का ध्यान किया।

पत्रकारों को जल्द मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ, एसीएस सहगल बोले- सरकार पत्रकारों के हितों के लिए चिंतित

भारत में लोग इस सप्ताह में मंदिर में जाते हैं, पूजा हवन कराते हैं और दान पुण्य करते हैं, लेकिन कैलगरी कनाडा में आज के दिन कुछ अलग और हट के किया जा रहा है।

‘फूड डोनेशन’ कार्यक्रम का आयोजन

बता दें कि, इंटरनेशनल हिंदू फाउंडेशन की कर्ता धर्ता श्रीमती सोनिया जोशी ने इस दिन ‘फूड डोनेशन’ कार्यक्रम का आयोजन किया ।

हादसों का शुक्रवार : मैनपुरी और संभल में सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

गरीबों को दान की खाने पीने की चीजें

इस कार्यक्रम में फाउंडेशन के बहुत सारे सेवादार अपनी श्रद्धा से “बेघर आश्रय” संस्थान जो की गरीब और निम्न वर्ग के लोगों को भोजन और रहने की जगह मुहैया करता है, वहां गए और खाने पीने की चीजें दान करी।

इस्कॉन मंदिर में भी दान की भोजन सामग्री

और इसके अलावा वह कैलगरी के भव्य इस्कॉन मंदिर में भी गए और भोजन सामग्री दान में दी। वहीं हमारी टीम ने सोनिया जोशी जी से बात की, और उनसे पूछा कि, अपने देश से इतना दूर रह कर भी वो एक विदेशी स्थान में कैसे संस्थान को चला पाती हैं और क्या चुनौतियां का सामना करना पड़ता है।

12 अक्टूबर से ‘समाजवादी विजय यात्रा‘, अखिलेश यादव को प्रदेश की जनता पुकार रही है..

साथ ही साथ हमने ये भी जानने की कोशिश करी कि, इंटरनेशनल हिंदू फाउंडेशन संस्थान को कनाडा की सरकार कैसे सपोर्ट करती है, और समग्र हिंदू समुदाय के लिए उनकी नीतियां क्या है।

अखिरकर, हमें भारत सरकार के सपोर्ट के बारे में भी पता चला और उनसे इस फाउंडेशन की क्या अपेक्षाएं है, उनके बारे में भी जानकारी मिली ।

यूपी में कंट्रोल में कोरोना : 24 घंटे में मिले 11 नए मरीज, प्रदेश के 40 जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं

Check Also

21 जून का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मूल्यवान रहने वाला है। …