Friday , June 14 2024

Agra: वेबिनार का आयोजन, IG रेंज आगरा ने की वेलफेयर एक्टिविटी की समीक्षा

आगरा। पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोरा की तरफ से जनपदों में नियुक्त पुलिसकर्मियों और उनके परिवारवालों के वेलफेयर के लिए जूम एप के माध्यम से वेबिनार का आयोजन किया गया।

5 राज्यों में BJP चुनाव प्रभारियों का ऐलान, UP की कमान संभालेंगे धर्मेंद्र प्रधान…शेखावत को पंजाब का जिम्मा

इस वेबिनार में जिलों के सभी वरिष्ठ/पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी लाइन, प्रतिसार निरीक्षक, वेलफेयर प्रभारी एवं आंकिक सम्मिलित हुए।

वेलफेयर एक्टिविटी की समीक्षा

वेबिनार के माध्यम से आईजी रेंज आगरा द्वारा जनपदों में संचालित वेलफेयर एक्टिविटी की समीक्षा की गई, और उनमें सुधार हेतु निर्देशित करते हुए पुलिसकर्मियों के वेलफेयर के लिए जनपदों में केन्द्रीय पुलिस कैण्टीन, आटा चक्की, आरओ प्लान्ट, जिम आदि के आधुनिकीकरण को लेकर निर्देशित किया।

मुख्य सचिव ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय ट्रांसपोर्टनगर का किया औचक निरीक्षण

आवासों की मरम्मत/साफ-सफाई के प्रति जागरूकता

इसके साथ ही आवासों की मरम्मत/साफ-सफाई, डेंगू के प्रकोप से बचाव हेतु फॉगिंग, मेडीकल कैम्प, मैस, बैरिक, कैण्टीन एवं घरेलू आवासों की साफ-सफाई, और कोरोना की संभावित तृतीय लहर से बचाव तैयारी, टीकाकरण  के लिए जागरूक होने को कहा।

एक्टिविटी संचालित करने के निर्देश

वेबिनार में जनपद प्रभारियो से सुक्षाव प्राप्त किए जाने पर वरिष्ठ पुलिसअधीक्षक, आगरा द्वारा उपरोक्त एक्टिविटी संचालित करने के साथ साथ प्रस्तावित एक्टिविटी में शू-बैंक एवं पुलिस अस्पताल में डायग्नोस्टिक सेण्टर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मथुरा द्वारा कैफेटेरिया को उच्चीकृत कर आधाुनिक कैफेटेरिया में परिवर्तित कराने और बच्चा पार्क का निर्माण के निर्देश दिए।

11 सितंबर को गौतमबुद्ध नगर में होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, इन मामलों का किया जाएगा निस्तारण

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक,फिरोजाबाद द्वारा बुक बैंक, बच्चों के लिये कैरियर काउन्सिलिंग और औषधिवाटिका स्थापित करने, पुलिस अधीक्षक, मैनपुरी द्वारा बुक-बैंक के साथ साथ चिल्ड्रन पार्क का निर्माण और आत्मरक्षा के लिए जूडो कराटे का प्रशिक्षण आयोजित कराने के लिए आश्वस्त किया गया।

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …