Tuesday , June 25 2024

सीएम योगी ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, कोविड नियमों का पालन करने की अपील

लखनऊ। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय और अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है।

आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान संजय गांधी पीजीआई का 26वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्रों को दी उपाधियां

कोविड नियमों का पालन करने की अपील

मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लोगों से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करते हुए मनाए जाने की अपील की।

श्रीकृष्ण का जन्म धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ,भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ था।भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है।

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग, चुनाव आयुक्त से मिलेगा TMC सांसदों का प्रतिनिधिमंडल

रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसला

इसके अलावा, योगी सरकार ने सोमवार को जन्माष्टमी के मौके पर पुलिस लाइंस व जेल समेत अन्य परंपरागत स्थानों पर रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है।

रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक छूट

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार  अवस्थी ने रविवार को देर शाम इस संबंध में शासनादेश जारी किया। शासनादेश में कहा गया है कि, विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा एवं रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू (रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक) में छूट प्रदान की जाती है।

UP Cabinet Expansion: केंद्र की तरह योगी मंत्रिमंडल में भी जातीय-क्षेत्रीय संतुलन साधेगी सरकार, शामिल हो सकते ये सात चेहरे

कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

साथ ही यह आदेश भी दिया गया है कि, प्रदेश की सभी पुलिस लाइंस एवं जेलों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि, इन कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो और मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल अवश्य किया जाए।

Check Also

वाराणसी के इन इलाकों में ढाई घंटे बिजली सप्लाई रहेगी बंद

लाइन की मरम्मत को लेकर वाराणसी के रानीपुर और गोदौलिया उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में …