Friday , August 11 2023

भारत ने रचा इतिहास…पहली बार एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा टीके लगाए गए

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. इस दौरान शुक्रवार को भारत ने नया रिकॉर्ड बनाया है। पहली बार देश में एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं.

आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान संजय गांधी पीजीआई का 26वां दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति ने छात्रों को दी उपाधियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को दी बधाई

इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बधाई दी है. और खुशी जताते हुए ट्वीट किया है कि आज रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ. एक करोड़ को पार करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

टीका लगवाने वालों और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वालों को बधाई. मालूम हो कि देश में अब तक कभी भी एक करोड़ से अधिक एक दिन में कोरोना का टीका नहीं लगाया गया था.

मुफ्त वैक्सीन का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा

वहीं इस सफलता के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी ट्वीट किया, ”सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लगभग बनकर तैयार, जल्द ही जनता को होगा समर्पित

यह वही प्रयास है, जिससे देश ने एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. स्वास्थ्यकर्मियों का अथक परिश्रम व पीएम मोदी जी का सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा है.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”1 दिन में 1 करोड़ वैक्सीन. यह आंकड़ा नए भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति व अपार क्षमता का प्रतिबिंब है.

UP: सीएचसी नव किशोर पहुंचे डीएम अभिषेक, टीकाकरण महाअभियान का लिया जायजा

एक दूरदर्शी और कर्मठ नेतृत्व से कैसे एक देश कोरोना से सफल लड़ाई लड़ते हुए पूरे विश्व में उदाहरण स्थापित कर सकता है. ये पीएम मोदी जी के नेतृत्व वाले नए भारत ने दुनिया को दिखाया है.”

यूपी में 28,62,649 डोज लगी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि आज हुए वैक्सीनेशन में सबसे ज्यादा डोज उत्तर प्रदेश में लगाई गई हैं. यूपी में 28,62,649 डोज लगी हैं तो कर्नाटक ने 1,079,588 और महाराष्ट्र ने 984,117 डोज लगाई गईं.

UP: 5 करोड़ की सहायता से चंद्रभानु गुप्त कृषि महाविद्यालय बनेगा विश्वविद्यालय: शिवपाल

देश में अब तक 60 करोड़ से ज्यादा डोज लगी

देश में अब तक 60 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. देश के तकरीबन 14 करोड़ लोगों को दोनों डोज दी गई हैं. इस तरह से अभी तक कुल आबादी की 10 फीसदी जनता फुल वैक्सीनेटेड हो चुकी है.  

Check Also

पाकिस्तानी नागरिक को गुरदासपुर सेक्टर में पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर (ग्रामीण) जिले के कामिरपुरा गांव …