Saturday , May 18 2024

राजधानी दिल्‍ली में चार मंजिला इमारत ढही, हादसे में दो की मौत

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली के सब्जी मंडी इलाके में भारी बारिश के चलते चार मंजिला इमारत ढह गई. इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है.

जब सीएम योगी हैं साथ…तो परेशान होने की नहीं है बात, स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगा रोजगार

राहत और बचाव कार्य जारी

सूचना मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं, अब तक तीन लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिसमें दो बच्‍चे शामिल हैं.

इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत

हालांकि इसमें से दोनों बच्‍चों की अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. बच्‍चों की उम्र 7 और 12 साल है. जबकि एक व्यक्ति को सिर में चोट आई है और उसका इलाज चल रहा है.

कनाडा के कैलगरी शहर में धूमधाम से मनाई गई गणेश चतुर्थी

पुलिस कर रही मामले की जांच

दिल्‍ली पुलिस के जॉइंट सीपी (सेंट्रल रेंज) एनएस बुंदेला ने कहा कि, मौके पर पुलिस, एमसीडी और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है. इमारत में फंसे लोगों की जानकारी नहीं हैं. हम मामले की जांच कर रहे हैं.

हादसे से आसपास के इलाके में हड़कंप

सूचना के मुताबिक, नीचे दुकानें थीं और ऊपर की मंजिलों में लोग रह रहे थे. वहीं, हादसे की वजह से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है.

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

इस वक्‍त मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग मौजूद हैं. इसके अलावा मौके पर दमकल की कई गाडियां मौजूद हैं.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने कही ये बात

इस मामले में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा कि, दिल्ली पुलिस और एमसीडी के लोग लगे हुए हैं. जहां हादसा हुआ है वह मार्केट 100-150 साल पुरानी है. अचानक बारिश की वजह ये हाल हुआ है.

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

बिल्डिंग में चल रहा था निर्माण कार्य

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था. वहीं, जिस समय हादसा हुआ, उस समय अंदर कई मजदूर थे. यही नहीं, इस बिल्डिंग की पहली और दूसरी मंजिल पर कई परिवार रहते हैं.

सीएम केजरीवाल ने जताया दुख

वहीं, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्‍ली के सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है. जिला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नजर बनाए हूं.

मेरठ का जवान मंयक जम्मू-कश्मीर में शहीद, सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Check Also

दिल्ली में चढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली के अशोक …