Friday , September 20 2024

एक लाख के इनामी बदमाश का सुल्तानपुर में एनकाउंटर, UP पुलिस ने पांव पर मारी दो गोलियां

Sultanpur Robbery Case: यूपी के सुल्तानपुर ज्वैलरी शाॅप डकैती कांड में शामिल एक और अपराधी को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने अजय यादव पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। एनकाउंटर के बाद उसे इलाज के लिए पहले सामुदायिक केंद्र और फिर मेडिकल काॅलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया। इससे पहले पुलिस ने इस डकैती कांड के इनामी बदमाश मंगेश यादव को एनकांउटर में मार गिराया था। उस पर भी पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस एनकाउंटर को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने फर्जी एनकाउंटर करार देते हुए योगी सरकार पर हमला बोला था।

गौरतलब है कि यह मुठभेड़ जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के मोइली गांव के पीढ़ी बगिया चौराहा मार्ग पर हुई। गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीणों की नींद टूटी और बाहर देखा तो बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थी। वहीं एनकाउंटर के बाद इनामी बदमाश अजय यादव को लेकर पुलिस सामुदायिक केंद्र पहुंची। जहां प्राथमिक इलाज के बाद डाॅक्टरों ने बदमाश को राजकीय मेडिकल काॅलेज सुल्तानपुर रेफर कर दिया।

बदमाश पर 5 मुकदमे दर्ज

पकड़े गए बदमाश की पहचान जौनपुर के सिंगरामऊ थाना अंतर्गत लारपुर निवासी अजय यादव ऊर्फ डीएम के रूप में हुई है। हाल ही में डकैती कांड में उस पर एक लाख का इनाम घोषित हुआ था। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश अजय यादव पर पांच मुकदमे दर्ज हैं।

यह है पूरा मामला

बता दें कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार में ज्वैलरी की दुकान पर लूट हुई थी। पुलिस अब तक इस मामले में 5 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। इनके नाम अरविंद यादव, अजय यादव, विवेक सिंह, दुर्गेश सिंह और विनय शुक्ला है। इसके अलावा छठे बदमाश मंगेश का पुलिस एनकाउंटर कर चुकी है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटा गया 2 किलो 700 ग्राम सोना जब्त कर लिया है।

Check Also

यूपी में 3 साल पहले होंगे विधानसभा चुनाव? इन राज्यों पर भी पड़ेगा असर; जानें क्या है वजह?

UP Assembly Election may held Soon: उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव 2022 में हुए थे। …