Friday , September 20 2024

YouTube से कमाई करना होगा आसान, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पेश किया ये नया फीचर

YouTube Announced ‘Hype’ Button to Boost Creators: यूट्यूब आज हर उम्र के लोगों की जरूरत बन गया है। मनोरंजन हो या न्यूज, खाना बनाना हो या फिर हो हेल्थ की बात सभी लोग YouTube पर अपनी पसंद का कंटेंट खोज और बनाकर डाल रहे हैं। इसी के मद्देनजर YouTube ने कंटेंट क्रिएटर के लिए नया Hype Button इंट्रोड्यूस किया है।

यूट्यूब हाइप बटन कैसे करेगा काम?

यूट्यूब ने बुधवार को इस नए फीचर को ट्रायल के बाद अपने यूजर्स के लिए चालू कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस नए फीचर से नए और उभरते क्रिएटर्स को फायदा मिलेगा। दरअसल, कई बार नए क्रिएटर्स का अच्छा कंटेंट होते हुए भी वह ज्यादा संख्या में व्यूअर्स तक नहीं पहुंच पाते हैं। यूट्यूब के अनुसार अगर किसी चैनल के 5 लाख से कम सब्सक्राइबर हैं, तो दर्शक उसे चैनल पर वीडियो को “हाइप” कर पाएंगे, जिसका असर यूट्यूब पर वीडियो शेयर करने या उसे लाइक करने से ज्यादा होगा।

जो वीडियो होंगे हाइप, यूट्यूब उन्हें करेगा प्रमोट

यूट्यूब के अनुसार जब कोई व्यूअर हाइप बटन पर टैप करेगा, तो यह हाइप जमा होते रहेंगे और लीडरबोर्ड उस वीडियो को ऊपर उठना शुरू कर देगा। इसके अलावा जो हफ्ते के सबसे अधिक हाइप किए गए वीडियो होंगे उन्हें यूजर्स न्यू वीडियो ऑप्शन में देख सकेंगे, जिससे ये पता चल सकेगा कि किन चैनलों को सबसे अधिक हाइप मिला है। ऐसे इन वीडियो की ज्यादा से ज्यादा व्यूअर्स तक पहुंच होगी।

Check Also

अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के रूट-किराया तय, बुकिंग के लिए ये नियम लागू

Helicopter Service: रामनगरी में राम के दर्शन करना अब आसान होने जा रहा है। बाबा विश्वनाथ …