Saturday , July 20 2024

चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी

चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम की धमकी का संदेश मिला। फ्लाइट रात करीब 1030 बजे मुंबई में सुरक्षित लैंड कराया गया। इंडिगो ने कहा कि चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5149 को बम की धमकी मिली थी। मुंबई में उतरने पर चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन किया और विमान को एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया।

चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को बम की धमकी का संदेश मिला। फ्लाइट को रात करीब 10:30 बजे मुंबई में सुरक्षित लैंड कराया गया। इंडिगो ने अपने बयान में कहा कि सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया है।

इंडिगो ने कहा, ‘चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5149 को बम की धमकी मिली थी। मुंबई में उतरने पर चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन किया और विमान को एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं। हम सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं और सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा।’

Email से मिला बम की धमकी

मंगलवार को हवाईअड्डे के अधिकारियों को बम की धमकी वाले ईमेल मिलने के बाद गुजरात के वडोदरा और बिहार के पटना हवाईअड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस ने कल बताया कि मुंबई में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुख्यालय को बम की धमकी वाला ईमेल मिला है। पुलिस के अनुसार, अज्ञात व्यक्ति ने मुख्यालय को ‘उड़ाने की धमकी’ दी है।

मुंबई के 50 से ज्यादा अस्पतालों को भी बम की धमकी

इससे पहले मंगलवार को मुंबई के 50 से ज़्यादा अस्पतालों को भी बम की धमकी वाला मेल मिला था। मुंबई पुलिस के मुताबिक, भेजने वाले ने दावा किया था कि अस्पतालों के बिस्तरों के नीचे और बाथरूम में बम रखे गए हैं। जिन अस्पतालों को धमकी भरा मेल मिला है उनमें मुंबई के जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल शामिल हैं।

मंगलवार को देश के 41 हवाईअड्डों को मिली बम की धमकी

बता दें कि मंगलवार को देश के 41 हवाईअड्डों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले थे। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच के बाद उनमें से प्रत्येक को अफवाह घोषित कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डों ने बम की धमकी मिलने के बाद आकस्मिक उपाय शुरू कर दिए, जांच की है और संबंधित बम खतरा आकलन समिति की सिफारिशों के बाद टर्मिनलों की तलाशी ली।

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …