Monday , July 1 2024

15 अगस्त को रिलीज नहीं होगी ‘पुष्पा 2’

टी सीरीज की फिल्म ‘खेल खेल में’ के इस साल 15 अगस्त को रिलीज होने की बात तय होते ही अब ये भी तय हो चला है कि इस दिन फिल्म ‘पुष्पा 2’ रिलीज नहीं हो रही है। हालांकि, अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म ‘पुष्पा 2’ के 15 अगस्त को रिलीज न होने की बात पर फिल्म से जुड़ा कोई भी शख्स आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने को तैयार नहीं है और न ही इस बारे में कोई आधिकारिक एलान ही किया गया है। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म ‘खेल खेल में’ की रिलीज से सितंबर से पहले अगस्त में ही कर देने के फैसले को मंजूरी ‘पुष्पा 2’ की रिलीज को लेकर आई नई दिक्कतों की जानकारी के बाद ही दी है।

इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार रही निर्देशक सुकुमार की अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फहद फासिल अभिनीत फिल्म ‘पुष्पा 2’ के ताजा अपडेट ‘अमर उजाला’ ने ही सबसे पहले इस महीने की शुरुआत से देने शुरू किए थे। फिल्म की हैदराबाद में चल रही शूटिंग के बीच मौजूद लोगों के बातचीत करने के बाद ‘अमर उजाला’ ने 5 जून को ही बता दिया था कि इस फिल्म का अब 15 अगस्त को रिलीज हो पाना बहुत मुश्किल है। फिल्म में विलेन बने फहद फासिल की शूटिंग समय से पूरी न हो पाने के चलते भी फिल्म का शूटिंग शेड्यूल काफी ऊपर नीचे होता रहा है।

फिल्म ‘पुष्पा 2’ की रिलीज 15 अगस्त को होनी है, ये तय होने के बाद से तमाम हिंदी और दूसरी भाषाई फिल्मों ने अपनी फिल्मों की रिलीज डेट आगे पीछे कर ली थी। सबसे पहले इस तारीख पर फिल्म रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ उर्फ ‘सिंघम 3’ आने का एलान हुआ था लेकिन ‘पुष्पा 2’ के इसी तारीख को आने की घोषणा के बाद एक सुपरहिट फिल्म की सख्त जरूरत महसूस कर रहे निर्देशक रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म ‘सिंघम अगेन’ को खिसकाकर दिवाली के पास कर लिया था। फिल्म ‘पुष्पा 2’ की रिलीज टलने के बाद भी अजय देवगन की इस फिल्म के अब 15 अगस्त को वापस रिलीज होने की संभावना नहीं है, अजय देवगन ने इस बारे में पूछे जाने पर गुरुवार को भी इससे इनकार ही किया।

जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘पुष्पा 2’ में मुख्य विलेन बने मलयालम सिनेमा के अभिनेता फहद फासिल इन दिनों कई फिल्में एक साथ कर रहे हैं और फिल्म ‘पुष्पा 2’ के लिए मिली उनकी तारीखों का उपयोग किया भी जा रहा था लेकिन फिल्म के निर्देशक सुकुमार के मुताबिक इन महत्वपूर्ण दृश्यों का काम पूरा हो नहीं पा रहा है। यही नहीं, फिल्म के दूसरे कलाकारों सुनील, राव रमेश और अनसूया के साथ फिल्माए जाने वाले दृश्यों को लेकर भी स्थिति काफी तनावपूर्ण होती रही है। दिक्कत इस बात को लेकर भी आ रही है कि फिल्म के कुछ दृश्यों की शूटिंग फिर से हो रही है। पहले से शूट हो चुके कुछ दृश्यों में कमियां सामने आने पर उनका पैच वर्क भी साथ साथ ही चल रहा है।

फिल्म ‘पुष्पा 2’ की निर्माता कंपनी मैत्री मूवी मेकर्स ने हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है कि उनकी फिल्म 15 अगस्त को रिलीज नहीं हो रही है, लेकिन ‘अमर उजाला’ को अपने सूत्रों से ये पक्की खबर मिली है कि ये फिल्म अब स्वतंत्रता दिवस की सालगिरह पर रिलीज नहीं हो रही है। इस बारे में यहां मुंबई में भी फिल्म ‘पुष्पा 2’ से जुड़ी टीम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बारे में बात करने पर उन्होंने इस बारे में कुछ कहा ही, लेकिन हैदराबाद से मिली जानकारी के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म ‘खेल खेल में’ की रिलीज डेट 15 अगस्त तय ही तब हुई, जब ‘पुष्पा 2’ का इस तारीख को न आना तय हो गया।

 

Check Also

हिंदी पट्टी में झंडे नहीं गाड़ सकी कल्कि 2898 एडी

प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ …