Sunday , July 14 2024

हिंदी पट्टी में झंडे नहीं गाड़ सकी कल्कि 2898 एडी

प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ ने 27 जून को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ओपनिंग डे पर फिल्म ने छप्पड़फाड़ के कमाई की थी। हालंकि दूसरे दिन यानी कि शुक्रवार को फिल्म की कमाई में 40 फीसदी से ज्यादा की कमी देखने को मिली। फिल्म को हिंदी पट्टी पर भी जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। ऐसे में जानते हैं कि फिल्म ने अकेले हिंदी भाषा में कितना कारोबार किया और ‘कल्कि 2898 एडी’ के अलावा प्रभास की अन्य फिल्मों ने हिंदी पट्टी पर पहले दो दिनों में कितनी कमाई की…

‘कल्कि 2898 एडी’ को सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में प्यार मिल रहा है। फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। नाग अश्विन निर्देशित ‘कल्कि 2898 एडी’ हिंदी दर्शकों को भी खूब पसंद आ रही है। हिंदी पट्टी पर भी फिल्म धमाकेदार कारोबार कर रही है। फिल्म ने पहले दिन सभी भाषाओं को मिलाकर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 95.3 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, सिर्फ हिंदी पट्टी पर फिल्म ने पहले दिन 22.5 करोड़ की कमाई की। दूसरे दिन सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने 54 करोड़ का कारोबार किया, वहीं, हिंदी में इसने 22.5 करोड़ कमाए। इसी तरह सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने दो दिन में 149.3 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

बाहुबली 2

‘बाहुबली द बिगनिंग’ के बाद प्रभास की ‘बाहुबली 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई की थी। 2017 में आई इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। बाहुबली 2 ने सभी भाषाओं को मिलाकर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 1030.42 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 121 करोड़ रुपये की जबर्दस्त कमाई की थी। वहीं अकेले हिंदी भाषा में इसने पहले दिन 41 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे दिन फिल्म ने 90 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं, हिंदी पट्टी पर इसने दूसरे दिन 40.50 करोड़ रुपये कमाए थे।

साहो

प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘साहो’ को भी सिनेमघरों में दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म शानदार कमाई करने में सफल रही थी। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 310 करोड़ रुपये की कमाई के साथ विदा ली थी। इसकी ओपनिंग डे की कमाई की बात करें तो पहले दिन ‘साहो’ ने भारत में 89 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। हिंदी पट्टी पर इसने 24.40 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं दूसरे दिन इसने 55.10 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं, हिंदी भाषा में फिल्म ने 25.20 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

राधेश्याम

सुपरस्टार प्रभास और अभिनेत्री पूजा हेगड़े की फिल्म ‘राधे श्याम’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 123.2 करोड़ रुपये का कुल कारोबार किया था। प्रभास की इस फिल्म ने 43.1 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग ली थी। वहीं, हिंदी पट्टी पर इसने 4.8 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे दिन फिल्म ने 24.6 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और हिंदी भाषा में 4.95 करोड़ रुपये कमाए थे।

आदिपुरुष

महाकाव्य रामायण पर बनी पौराणिक फिल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास के साथ अभिनेत्री कृति सेनन नजर आई थीं। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 343 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। ओपनिंग डे पर इसने 86.75 करोड़ रुपये कमाए थे और अकेले हिंदी पट्टी पर 37.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे दिन ‘आदिपुरुष’ ने 65.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ हिंदी में 37 करोड़ रुपये कमाए थे।

सलार

प्रभास स्टारर ‘सलार’ दो दिन में सभी भाषाओं को मिलाकर 147.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 90.7 करोड़ रुपये की कमाई की थी। हिंदी पट्टी पर इसने पहले दिन 15.75 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे दिन सालार ने 56.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म ने दूसरे दिन हिंदी पट्टी पर 16.35 करोड़ रुपये कमाए थे

प्रभास की दो दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में:-

Check Also

‘चंदू चैंपियन’ में अपनी भूमिका के लिए काफी उत्सुक थे कार्तिक

कार्तिक आर्यन को उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ के लिए काफी तारीफें मिल रही …