Friday , June 21 2024

अदन की खाड़ी में हूती आतंकियों ने दो जहाजों पर दागीं मिसाइलें

यमन के हूती आतंकियों ने अदन की खाड़ी में दो जहाजों को निशाना बनाया है। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमान ने कहा है कि एक एंटी-शिप बैलिस्टिक क्रूज मिसाइल ने शनिवार देर रात एंटीगुआ और बारबुडा ध्वज वाले मालवाहक जहाज नार्दर्नी फारवर्ड स्टेशन पर हमला बोला जिसके कारण जहाज में आग लग गई।

हालांकि, जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। एक दूसरी एंटी-शिप क्रूज मिसाइल ने भी नार्दर्नी पर हमला बोला।

हूती के प्रवक्ता ने एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश में दावा करते हुए कहा कि जहाज को मिसाइलों और ड्रोन दोनों से निशाना बनाया गया। दूसरे हमले में एक हूती बैलिस्टिक मिसाइल ने मध्य कमान के अदन की खाड़ी में लाइबेरिया के झंडे वाले स्विस स्वामित्व वाले कंटेनर ताविशी पर हमला बोला।

हूती आतंकियों ने दावा किया है कि हमला अरब सागर में हुआ, लेकिन इसे लेकर कोई सुबूत नहीं दिया। ट्रैकिंग डाटा से पता चला है कि हमले के समय ताविशी अदन की खाड़ी में था।

हूती के प्रवक्ता ने कहा है कि उन्होंने एक युद्धपोत पर भी हमला बोला है। इसे लेकर कोई सुबूत नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि हूती आतंकी इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से ही लाल सागर में जहाजों को निशाना बना रहे हैं।

उनका कहना है कि हमलों का उद्देश्य युद्ध को रोकना और फलस्तीनियों का समर्थन करना है। हालांकि, हमले अक्सर उन जहाजों पर किए गए हैं जिनका संघर्ष से कोई लेना-देना नहीं है।

Check Also

यूएनएचआरसी ने इजरायली सेना के छह हमलों की जांच की

इजरायली सेना ने गाजा में युद्ध के लिए निर्धारित कानून का लगातार उल्लंघन किया है …