Tuesday , June 25 2024

गेहूं खरीद में मुरादाबाद मंडल व जिला प्रदेश भर में आगे, दूसरे नंबर पर चित्रकूट

गेहूं खरीद मामले में मुरादाबाद मंडल प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहा है। चित्रकुट मंडल दूसरे स्थान पर रहा है। मुरादाबाद में मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने गेहूं खरीद में अव्वल क्रय केंद्र के प्रभारियों सहित चार लोगों को सम्मानित किया है।

गेहूं खरीद के मामले में मुरादाबाद मंडल और जिला प्रदेश में फिर नंबर एक पर है। मुरादाबाद मंडल में गेहूं की खरीद 28.35 प्रतिशत अर्थात एक लाख 14 हजार 817 मीट्रिक टन हुई है। दूसरे नंबर पर चित्रकूट मंडल ने 27.61 प्रतिशत की खरीद की है। मुरादाबाद मंडल के तीन जिले रामपुर, मुरादाबाद और संभल ने प्रदेश के आठ सर्वाधिक गेहूं खरीद करने वाले जिले हैं।

जनपद मुरादाबाद लक्ष्य की तुलना में गेहूं खरीद करने के मामले में प्रथम स्थान पर है। मुरादाबाद में अब तक 76000  मीट्रिक टन के लक्ष्य की तुलना में 4171 कृषकों से 33820.92 मीट्रिक टन की खरीद की है।  मुरादाबाद ने 44.50 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। साथ ही 4065 कृषकों को 97.87 प्रतिशत गेहूं का भुगतान कर चुका है।

प्रदेश में दूसरे नंबर पर हमीरपुर जिला है। इस जिले में 42.79 प्रतिशत की गेहूं खरीद हुई है। गेहूं खरीद में तेजी आने का श्रेय मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह और डीएम मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह को दिया जा रहा है। इसके पहले भी मुरादाबाद मंडल और जिला ने प्रथम स्थान हासिल किया था।

मंडलायुक्त ने चार लोगों को किया सम्मानित

मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने गेहूं खरीद में अव्वल क्रय केंद्र के प्रभारियों सहित चार लोगों को सम्मानित किया है। बताया कि  कर्मचारियों के प्रयास से ही मुरादाबाद मंडल प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। मुरादाबाद जिला भी प्रथम स्थान पर काबिज है।

मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने मंडल सभागार में साप्ताहिक रूप से सर्वाधिक खरीद करने वाले गेहूं क्रय केंद्र प्रभारियों को प्रशस्ति पत्र के साथ 2500 मूल्य की शील्ड देकर सम्मानित किया। इनमें मुरादाबाद के विपणन निरीक्षक  विपिन श्रीवास्तव, शेख इफ्तेखार अली, रामपुर जिले के कनिष्ठ सहायक  दानिश अली,  भारतीय खाद्य निगम के टीए पवन कुमार शामिल हैं।

इस मौके पर संभागीय खाद्य नियंत्रक मनोज कुमार, एडीएम प्रशासन  गुलाब चन्द्र, मुरादाबाद के जिला खाद्य विपणन अधिकारी  राजेश्वर प्रताप सिंह, क्यूसी के मैनेजर चंद्र भूषण सिंह, खाद्य निगम के मैनेजर पंकज राना, निरीक्षक राघवेंद्र सिंह, सचिन कुमार शर्मा, प्रदीप कुमार, कुलदीप कुमार, तरुण मलिक मौजूद  रहे।

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …