Saturday , May 18 2024

कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय और बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

देशभर में चुनावी माहौल बना हुआ है। सभी राजनीतक दलों ने जीतने के लिए कमर कस ली है। अब कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दी है। उसने आरोप लगाया है कि भाजपा ने अपने सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो पोस्ट कर कथित तौर पर अनुसूचित जाति और जनजाति के सदस्यों को एक खास उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लए धमकाया जा रहा है।

इन नेताओं के खिलाफ शिकायत
कांग्रेस पार्टी ने यह शिकायत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय, कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ दर्ज कराई है।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रमेश बाबू ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी। उन्होंने कहा, ‘ मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आधिकारिक अकाउंट से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो के बारे में आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं, जिसका संचालन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के निर्देश पर आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा किया जाता है।’

एससी, एसटी समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने का मकसद
उन्होंने आगे कहा, ‘इस वीडियो का मकसद लोगों के बीच शत्रुता का भाव बढ़ाने, एससी, एसटी समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने का है। यह वीडियो आचार संहिता का उल्लंघन है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को इस तरह दिखाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह एक धर्म विशेष का समर्थन कर रहे है और एससी, एसटी समुदाय का शोषण कर रहे है।’

यह है मामला
गौरतलब है, कर्नाटक भाजपा के आधिकारिक एक्स चैनल पर एक वीडियो साझा किया है। यह इलस्ट्रेशन वीडियो है, जिसमें राहुल गांधी और सिद्धारमैया को एनीमेटेड कैरेक्टर के तौर पर दिखाया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि चीड़िया के घोसले में एससी, एसटी और ओबीसी नाम का अंडा रखा है। लेकिन राहुल गांधी इसमे मुस्लिम नाम का अंडा रख देते हैं। मुस्लिम नाम के अंडे से जब चूजा निकलता है तो वह बाकी के तीन चूजों से काफी बड़ा नजर आता है। जिसके बाद वह सभी फंड को अकेले खा लेता है और बाकी के चूजों को घोसले से बाहर फेंक देता है।

गौर करने वाली बात है कि कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण को लेकर भाजपा लगातार हमलावर है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करके दूसरे वर्ग के आरक्षण को छीना है, यह संवैधानिक तौर पर गलत है। अगर भाजपा की सरकार आती है तो वह इसे खत्म करेगी।

 

Check Also

18 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …