Monday , May 6 2024

पति सूर्या के मनाने पर ‘श्रीकांत’ में काम करने को तैयार हुईं ज्योतिका

ज्योतिका बीते दिनों फिल्म ‘शैतान’ में नजर आई थीं। अब उनकी अगली फिल्म ‘श्रीकांत’ भी रिलीज को तैयार है। श्रीकांत के निर्देशक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ज्योतिका ने पहले फिल्म करने से इनकार कर दिया था।

अभिनेत्री ज्योतिका फिल्मी दुनिया की जानी-मानी हस्ती हैं। उन्होंने हिंदी, तामिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। हाल में ही वह अभिनेता अजय देवगन और माधवन के साथ ‘शैतान’ में नजर आई थीं। इस फिल्म से उन्होंने हिंदी सिनेमा में वापसी की थी। ज्योतिका, राजकुमार राव की आगामी फिल्म ‘श्रीकांत’ में एक बार फिर से पर्दे पर नजर आने वाली हैं। हालांकि, इस फिल्म के लिए उन्होंने ‘शैतान’ से पहले ही हामी भर दी थी।

फिल्म के लिए सूर्या ने राजी किया
‘शैतान’ के बाद ज्योतिका तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित ‘श्रीकांत’ में दिखने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता राजकुमार राव भी नजर आएंगे, जो फिल्म में ‘श्रीकांत’ का रोल अदा कर रहे हैं। एक इंटरव्यू में तुषार ने खुलासा किया है कि इस फिल्म के लिए ज्योतिका को उनके पति सूर्या ने राजी किया था। सूर्या साउथ फिल्मों के सुपरस्टार हैं। उन्हें साल 2020 में फिल्म ‘सोरारई पोटरू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है।

ज्योतिका ने ‘श्रीकांत’ को कर दिया था मना
फिल्म ‘श्रीकांत’ के निर्देशक ने बताया कि वे ज्योतिका के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने ज्योतिका की कई तामिल फिल्में देखीं थीं। उन्हें हमेशा से लगता था कि ज्योतिका एक बेहतरीन अदाकारा हैं। जब तुषार फिल्म में शिक्षिका के किरदार को लेकर अभिनेत्री के पास पहुंचे तो उन्होंने ये किरदार करने से मना कर दिया। ज्योतिका ने उन्हें ये कहते हुए इनकार कर दिया कि वह इस किरदार को नही निभा पाएंगी। इसके अगले दिन ही अभिनेत्री ने उन्हें वापस से फोन कर घर बुलाया और फिल्म के लिए हां कर दी। तुषार के मुताबिक, अभिनेत्री ने उन्हें बताया कि सूर्या ने फिल्म की कहानी पढ़ी और उन्हें यह बहुत पसंद आई। इसके बाद उन्होंने ज्योतिका को ये फिल्म करने के लिए राजी कर लिया।

‘शैतान’ से पहले साइन की थी ‘श्रीकांत’
बातचीत के दौरान तुषार ने दावा किया कि ज्योतिका ने शैतान से भी पहले श्रीकांत के लिए हामी भरी थी। वह लंबे समय से हिंदी फिल्में नहीं कर रही थीं, ऐसे में श्रीकांत उनकी पहली हिंदी फिल्म थी, जिसके लिए उन्होंने हामी भरी थी। इसमें आगे उन्होंने कहा, ‘मुकेश छाबड़ा ने मुझे फोन कर ज्योतिका को ‘शैतान’ के लिए मनाने को कहा था’। इसके बाद मैंने उन्हें फोन कर कहा, ‘कृपया यह फिल्म कर लें, विकास सर की पिक्चर है’।

‘डोली सजा के रखना’ से हिंदी सिनेमा में किया था डेब्यू
ज्योतिका ने 1998 में फिल्म ‘डोली सजा के रखना’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना भी नजर आए थे। उसी साल उन्होंने साउथ की अजीत स्टारर ‘वाली’ में काम किया था। इसके बाद से उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया।

Check Also

‘गदर 2’ की सफलता पर सनी देओल को था संदेह

कपिल शर्मा का ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। शो …