Wednesday , May 22 2024

सिंगापुर: ली सीन लूंग छोड़ेंगे प्रधानमंत्री का पद

सिंगापुर में प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है। लॉरेंस वोंग को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया जाएगा। वो फिलहाल देश के उप प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में हैंडओवर की तारीख की घोषणा की गई। एक फेसबुक पोस्ट में 72 वर्षीय ली ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन किसी भी देश के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को कहा कि वह 15 मई को अपने पद से इस्तीफा देंगे। लॉरेंस वोंग को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया जाएगा। वो फिलहाल देश के उप प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में हैंडओवर की तारीख की घोषणा की गई। एक फेसबुक पोस्ट में 72 वर्षीय ली ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन किसी भी देश के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।

सिंगापुर के तीसरे प्रधानमंत्री हैं ली सीन लूंग
बयान में कहा गया, “मैं 15 मई 2024 को प्रधानमंत्री के रूप में इस्तीफा दूंगा और डीपीएम लॉरेंस वोंग अगले प्रधामंत्री के रूप में शपथ लेंगे।”

ली 2004 से सिंगापुर के तीसरे प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी के महासचिव के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा, “लॉरेंस और 4जी टीम कोरोना महामारी के दौरान कड़ी मेहनत की है।

 

Check Also

सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट ने बैंकॉक में की इमरजेंसी लैंडिंग

लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट 777-300ER को गंभीर एयर टर्बुलेंस …