Saturday , May 18 2024

अवंतिका वंदनापु को मिला साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार

भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री अवंतिका वंदनापु को हार्वर्ड विश्वविद्यालय द्वारा ‘साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए वंदनापु ने कही दिल की बात।

19 साल की अवंतिका वंदनापु ने अपने काम की वजह से देश और विदेश में अपनी खास पहचान बनाई है। भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री अवंतिका वंदनापु को बुधवार को हार्वर्ड विश्वविद्यालय द्वारा ‘साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ‘मीन गर्ल्स’ चर्चित अवंतिका वंदनापु को उनके अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय मनोरंजन में बड़ी उपलब्धियों के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

अवंतिका ने जाहिर की अपनी खुशी
अवंतिका वंदनापु ने कहा, “हार्वर्ड विश्वविद्यालय जैसे बड़े संस्थान द्वारा सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से मेरे लिए बेहद प्रेरणादायक और सुखद अनुभव है। यह पुरस्कार न सिर्फ मेरे किए हुए कार्यों को अपनाता है, बल्कि सीमाओं से आगे जाकर ग्लोबल मीडिया में भारतीय प्रतिनिधित्व को भी बढ़ावा देता है।”

हार्वर्ड विश्वविद्यालय का किया धन्यवाद
इस खुशी के मौके पर अवंतिका ने कहा, ”हार्वर्ड विश्वविद्यालय की ओर से सम्मानजनक पुरस्कार मिलना अपने आपमें सुखद अनुभव और अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक बात है। यह सम्मान मेरी प्रतिभा को ही नहीं बल्कि इससे जुड़े सभी लोगों को ऊंचाई तक ले जाता है।” अभिनेत्री ने आगे कहा, ”यह सम्मान मुझे प्रेरित करता है, जो रूढ़िवादिता सोच रखते हैं। मेरा सफर तो बस अभी शुरू ही हुआ है। यह सम्मान मेरे काम में सकारात्मक सोच और मेरे इरादों को मजबूत बनाए रखेगा।” अभिनेत्री ने कहा,”मैं आने वाले कल के लिए काफी उत्साहित हूं और अधिक भारतीय आवाजों को पूरी दुनिया में गूंजने और आगे बढ़ने का मार्ग दर्शन देने की आशा रखती हूं।”

भारतीय-अमेरिकी अभिनेत्री अवंतिका वंदनापु के लाखों फैंस हैं। उनके सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर 724k फॉलोअर्स हैं। कॉमेडी फिल्म ‘मीन गर्ल्स’ में अवंतिका ने अहम रोल निभाया था। इस फिल्म से उन्हें काफी प्रसिद्धी हासिल हुई है। इसके अलावा अभिनेत्री ने कई हॉलीवुड प्रोजेक्ट में भी बेहतरीन काम करके नाम कमाया है, जिनमें शामिल ‘मीन गर्ल्स’, ‘स्पीन’, ‘सीनियर ईयर’ के अलावा और भी कई नाम शामिल है। इसके साथ ही अवंतिका ने भारतीय ओटीटी सीरीज ‘बिग गर्ल्स डोंट क्राई’ से अपनी एक नई पारी की शुरुआत की है।

 

Check Also

सुनील शेट्टी की वेब सीरीज से जुगल हंसराज का खतरनाक लुक आउट

यशराज बैनर तले बनी कल्ट फिल्म मोहब्बतें (Mohabbatein) फैंस की फेवरेट मानी जाती है। इस …