Wednesday , May 1 2024

वकीलों की हड़ताल के चलते ज्ञानवापी से संबंधित मामलों में टली सुनवाई

ज्ञानवापी से जुड़े वर्ष 1991 के प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ समेत दो मामलों में शनिवार को सुनवाई टल गई। दोनों मामलों में नौ अप्रैल की अगली तारीख पड़ी है।

ज्ञानवापी से जुड़े वर्ष 1991 के प्राचीन मूर्ति स्वयंभू ज्योतिर्लिंग लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ वाद में शनिवार को वकीलों की हड़ताल के कारण सुनवाई टल गई। अब इस मामले में 9 अप्रैल को सुनवाई होगी।

ज्ञानवापी से ही जुड़े अविमुक्तेश्वर महादेव की ओर से विश्व हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता और अजीत सिंह की तरफ से दर्शन पूजन, ज्ञानवापी में गैर हिंदुओ के प्रवेश वर्जित करने और मालिकाना हक घोषित करने की मांग व परिसर में अमीन सर्वें की मांग को लेकर दाखिल वाद पर भी सुनवाई टल गई। अब इस वाद पर भी 9 अप्रैल को सुनवाई होगी।

मूल वाद में लोहता के मुख्तार अहमद की तरफ से पक्षकार बनने के आवेदन पर सुनवाई हो रही है। अभी लार्ड विश्वेश्वर के वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी पक्ष रख रहे है।

अधिवक्ता सुरेंद्र पटेल के गायब होने के मामले में वकीलों ने शनिवार को न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया। इस मुद्दे पर वकीलों ने मुख्यमंत्री से गुरुवार को मुलाकात की थी। इसके बाद भी अभी तक मामले का खुलासा नहीं हो सका है।

Check Also

महाराष्ट्र: नासिक में ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से खो दिया नियंत्रण

ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया …