Tuesday , April 30 2024

बिहार: सासाराम मंडल कारा में डीएम-एसपी ने की संयुक्त छापेमारी

रोहतास के सासाराम मंडल कारा में डीएम-एसपी ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। यह कार्रवाई आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गई, जिसमें कारा से तंबाकू वगैरह बरामद होने पर जेल प्रशासन को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम मंडल कारा में डीएम नवीन कुमार और एसपी विनीत कुमार ने रविवार की सुबह मंडल कारा पहुंचकर संयुक्त छापेमारी की। करीब तीन घंटे मंडल कारा सासाराम में चली छापामारी में कोई आपत्तिजनक सामान अंदर से बरामद नहीं हुआ। वहीं, इस मामले में डीएम नवीन कुमार ने बताया कि मंडल कारा सासाराम के एक-एक वार्ड, बैरक और हॉस्पिटल वार्ड में गहन छापामारी की गई। इस दौरान डीएम और एसपी के अलावा सासाराम एसडीएम आशुतोष रंजन तथा एसडीपीओ दिलीप कुमार भी मौजूद रहे। वहीं, कड़ी चौकसी के बीच इस छापामारी से बंदियों में हड़कंप मचा रहा।

डीएम नवीन कुमार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मॉडल कार में यह छापामारी अभियान चलाया गया है। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि मंडल कारा सासाराम में स्थित अस्पताल बैरक एक-एक वार्ड की जांच के साथ ही सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई। उन्होंने कहा कि इस छापामारी में आपत्तिजनक सामान नहीं मिले हैं, लेकिन तंबाकू मिलने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, मंडल कारा के गाइडलाइन के अनुसार अन्य व्यवस्थाओं की भी जांच के साथ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Check Also

उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि के 14 उत्पादों का लाइसेंस किया रद्द

पतंजलि आयुर्वेद के दिव्य फार्मेसी के जिन उत्पादों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं उनमें …