Saturday , April 27 2024

चुनाव से पहले पाकिस्तान में हिंसा का दौर जारी

पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी है। कराची में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। इस हिंसक झड़प में एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

हिंसक झड़प में हुई एक बच्चे की मौत
पुलिस के अनुसार, न्यू कराची के सेक्टर 11-जे में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पीपीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, जबकि गोलीबारी की घटना में तीन अन्य घायल हो गए।

मामूली नोकझोंक ने लिया हिंसक रूप
पुलिस ने बताया कि इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे। एआरवाई न्यूज के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच बहस हुई, जिसके बाद नोकझोंक ने हिंसक रूप ले लिया और इस दौरान गोलीबारी भी हुई, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई।

तीसरी बार हुई दोनों पार्टियों के बीच झड़प
बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच बीते कुछ दिनों में यह तीसरी झड़प है। पिछले रविवार को कराची के नाजिमाबाद इलाके में एक ऐसी ही घटना में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट का कार्यकर्ता मारा गया था। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने पीपीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई थी।

दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
इससे पहले मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने 22 जनवरी को कराची के हैदरी इलाके में हिंसा को लेकर एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उन्होंने हिंसक झड़प के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया था। बताते चलें कि पाकिस्तान में आठ फरवरी को चुनाव होना है।

Check Also

अमेरिका में पुलिस की कार्रवाई में गोली लगने से भारतीय मूल के युवक की मौत

अमेरिका में एक 42 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति की सैन एंटोनियो में पुलिस ने …