Sunday , April 28 2024

जापान के लिए वीजा-मुक्त नीति को फिर से बहाल करने पर विचार करेगा चीन

जापान के लिए वीजा मुक्त नीति फिर से शुरू करने पर गंभीरता से अध्ययन करेगा। चीन के विदेश मंत्रालय ने एक डेली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी दी। चीन ने उम्मीद जताई है कि जापान दोनों देशों के बीच सीमा पार यात्रा को आसान बनाने के लिए बीजिंग के साथ काम करेगा। COVID-19 से पहले जापानी नागरिक 14 दिनों तक बिना वीजा के चीन में प्रवेश कर सकते थे।

जापान के साथ अपनी सीमा यात्रा को और भी आसान बनाने के लिए चीन पिछली वीजा-मुक्त व्यवस्था को फिर से शुरू करने की सोच रहा है। चीन के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इस प्रोसेस को फिर से शुरू करने पर चीन विचार करेगा। इसके साथ ही चीन ने उम्मीद जताई है कि जापान दोनों देशों के बीच सीमा पार यात्रा को आसान बनाने के लिए बीजिंग के साथ काम करेगा।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने एक डेली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछे गए सवाल पर यह जवाब दिया है। एक रिपोर्ट ने वांग से पूछा था कि चीन ने अभी तक महामारी के दौरान निलंबित की गई वीजा-मुक्त नीति को बहाल क्यों नहीं किया है? बता दें कि COVID-19 से पहले, जापानी नागरिक 14 दिनों तक बिना वीजा के चीन में प्रवेश कर सकते थे।

 

Check Also

ईरान से व्यापार करने वाली कंपनियों पर अमेरिकी प्रतिबंध

अमेरिका ने ईरानी सेना के साथ अवैध व्यापार और ड्रोन हस्तांतरण करने के आरोप में …