Monday , May 6 2024

गाजा में हर तरफ लाशों का ढेर, मुर्दाघर में पड़े सैकड़ों लावारिस शव

गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी है। अब तक 20 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है। दक्षिण गाजा में इजरायली सैनिकों द्वारा लगातार बमबारी की जा रही है। दक्षिणी गाजा में नासिर अस्पताल के मुर्दाघर में सैकड़ों मृतक शरीर मौजूद हैं। कई मृतकों की पहचान हो सकी है वहीं, कई मृतकों का पहचान नहीं हो सका। लावारिश में लाशों कुछ शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हैं।

गाजा के घनी इलाकों में छिपे हैं हमास आतंकी: आईडीएफ

गाजा में मारे जा रहे निर्दोष नागरिकों की मौत पर इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने चिंता जाहिर की। हालांकि आईडीएफ का कहना है कि हमास गाजा के घनी इलाकों में छिपे हैं और वो निर्दोष लोगों को अपना ढाल बना रहे हैं।  हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर के इजराय में हवाई हमले किए थे, जिसमें 1,200 लोगों की मौत हो गई थी। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि मृतकों की जो रिपोर्ट सामने आई है, उनमें उन मृतकों की संख्या शामिल नहीं है, जिन्हें अस्पताल नहीं लाया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 25 अक्टूबर को कहा कि उन्हें फिलिस्तीनी डेटा पर कोई भरोसा नहीं है।

युद्धविराम के बाद गाजा में दो हजार फलस्तीनी आतंकी मारे गए

वहीं, इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि पिछले महीने लगे युद्धविराम खत्म होने के बाद सेना ने गाजा पट्टी में 2,000 से अधिक फलस्तीनी आतंकवादियों को मार डाला है। सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा, “संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद से, हमारी सेना ने हवाई, जमीन और समुद्र के रास्ते 2,000 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है।” इजरायल हमास के बीच युद्धविराम की चर्चा चल रही है। इसी बीच हमास ने तेल अवीव पर रॉकेट हमला किया है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने जानकारी दी कि तेल अवीव में रॉकेट हमला के विरुद्ध सायरन बजने की आवाजें सुनाई दी।

Check Also

ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों को संख्या बढ़कर 57 हुई

रियो ग्रांडे डो सुल के नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने बताया कि 67 लोग अब भी …