Saturday , May 18 2024

नितिन गडकरी बोले -‘जब तक मैं मंत्री हूं, देश में नहीं आने दूंगा ड्राइवरलैस कार’

देश में बिना चालक वाली यानी ड्राइवरलैस कारों को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने साफ कह दिया है कि वह कभी इसकी अनुमति नहीं देंगे।                        

नौकरियां जाने का खतरा केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दृढ़ता से भारत में चालक रहित कारों की शुरुआत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त किया। उन्होंने चालकों की नौकरी के नुकसान के बारे में चिंता व्यक्त की।                        

इस कार्यक्रम में बोले मंत्री जीरो माइल संवाद में बोलते हुए गडकरी ने कहा, ‘मुझसे कई बार बिना चालक वाली कारों के बारे में पूछा जाता है। तब मैं कहता हूं कि जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, तब तक आप भूल जाएं।’                 

चीन में विनिर्माण स्वीकार्य नहीं गडकरी ने कहा, ‘ मैं बिना चालक वाली कार को भारत में कभी नहीं आने दूंगा क्योंकि इससे कई लोगों की नौकरियां चली जाएंगी और मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।’ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि टेस्ला का भारत में स्वागत है, लेकिन भारत में बिक्री के लिए चीन में विनिर्माण स्वीकार्य नहीं है।                 

बिना चालक वाली कारों का परीक्षण आपको बता दें, दुनिया में कई जगहों पर बिना चालक वाली कारों का परीक्षण किया जा रहा है। गूगल समेत कई दिग्गज कंपनियां इस पर काम कर रही हैं कि कैसे ड्राइवरलेस कारें सड़कों पर उतारी जाएं। माना जा रहा है कि ऐसा करने से आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस की मदद से दुर्घटनाओं को कम किया जा सकेगा।

Check Also

सीएम हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी अंतरिम जमानत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन शोधन घोटाले के …