Friday , October 18 2024

भारतीय दूत ने यूएस हाउस सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष से की मुलाकात

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने शक्तिशाली हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष, कांग्रेसी माइक रोजर्स से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रक्षा और विज्ञान और प्रौद्योगिकी डोमेन सहित भारत-अमेरिका द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा की।

कई मामलों पर हुई चर्चा

पिछले महीने 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता के बाद गुरुवार को संधू की रोजर्स से मुलाकात हुई है। इस साल भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग में जहाज की मरम्मत, जेट इंजन निर्माण, रक्षा औद्योगिक रोडमैप और राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण विधेयक में सकारात्मक सौदों के साथ प्रगति देखी गई है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

संधू ने यूएस कैपिटल में बैठक के बाद एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अध्यक्ष हाउस सशस्त्र सेवा समिति के प्रतिनिधियों माइक रोजर्स के साथ फिर से मिलना काफी बेहतर रहा और रक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, आईसीईटी सहित भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर चर्चा को आगे बढ़ाया गया है।” रोजर्स को चीन का कड़ा विरोधी माना जाता है और उन्होंने लगातार चीन के मामलों पर सख्त रुख अपनाया है। मालूम हो कि रोजर्स, अलबामा से 11 बार रिपब्लिकन विधायक  भी रह चुके हैं। 2021 में रैंकिंग सदस्य रहने के दौरान संधू रैंकिंग की उनके प्रतिनिधि के साथ अच्छी बातचीत हुई थी। अक्टूबर में राजदूत ने अपने द्विदलीय आउटरीच के हिस्से के रूप में हाउस सशस्त्र सेवा समिति के रैंकिंग सदस्य, कांग्रेसी एडम स्मिथ से मुलाकात की थी।

Check Also

UP में अब दुकान-रेस्टोरेंट पर लिखना होगा असली मालिक का नाम, CCTV-मास्क भी जरूरी; जानें नई गाइडलाइंस

UP Food Shops New Guidelines: उत्तर प्रदेश सरकार ने खाने-पीने की दुकानों, रेस्टोरेंट्स आदि को …