Thursday , February 29 2024

यूपी विधानसभा का घेराव करने जा रहे अभ्यर्थियों की पुलिस से खींचतान

पिछले 532 दिनों से लखनऊ के ईको गार्डेन में 6800 चयन सूची पर नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने बुधवार सुबह 9 बजे चारबाग से विधानसभा की तरफ हजारों की संख्या में कूच कर दिया। ये अभ्यर्थी विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे।

पिछड़े और दलितों को न्याय दो… के नारे लगाते अभ्यर्थी लगातार विधानसभा की तरफ बढ़ रहे थे तभी  पुलिस ने हुसैनगंज चौराहे के पास बैरिकेडिंग करके अभ्यर्थियों को रोक लिया। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और बसों में भरकर फिर से ईको गार्डेन भेज दिया।

अभ्यर्थियों के अनुसार पुलिस की बर्बरता में कई अभ्यर्थी घायल हुए हैं। अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय यादव ने बताया कि 5 जनवरी 2022 को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद आरक्षित वर्ग के 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए सूची जारी कर दी गयी लेकिन नियुक्ति आज तक नहीं हो पाई। हम लोग सिर्फ एक मांग कर रहे हैं कि हमारी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराई जाए ताकि हमें नियुक्ति मिल सके। मागें न मानी गईं तो कल सुबह दोबारा विधानसभा का घेराव करने को मजबूर होंगे।

प्रदर्शन के दौरान सारिका चौरसिया, रीता शेखर, अन्नू पटेल, मालती वर्मा, अर्चना वर्मा, श्वेता, राजबहादुर, हसीन खरेला, योगेश को गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें एम्बुलेंस से प्रशासन ने अस्पताल भेजा है।

Check Also

वाराणसी: अब रामनगर में होगा शहर के 22 मोहल्लों की जमीन का बैनामा

शहर के 22 मुहल्लों में रहने वाले लोगों को जमीन का बैनामा सहित अन्य दस्तावेज …