Thursday , February 29 2024

युगांडा ने जिंबाब्‍वे को 5 विकेट से रौंदकर कर दिया बड़ा उलटफेर

टी-20 विश्व कप 2024 को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। अगले साल विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है, जिसके लिए इस वक्त क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे है। इन मुकाबलों में से 20 टीमें तय होनी है, जो अगले साल टी-20 विश्व कप का हिस्सा होने वाली है। इस क्वालीफायर मैच में युगांड़ा ने जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त दी और एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। ये इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर रहा, जिसके बाद जिम्बाब्बे का टी-20 विश्व कप 2024 खेलने पर खतरा मंडरा रहा है।

युगांड़ा ने जिम्बाब्वे को दिया जोरदार झटका

दरअसल, टी-20 विश्व कप 2024 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर मुकाबलों में युगांड़ा और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले युगांडा ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से पटखनी दी। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। जिम्बाब्वे का विश्व कप 2024 खेलना भी काफी मुश्किल हो गया है। बता दें कि इस क्वालीफायर की सिर्फ टॉप की दो टीमें ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। ऐसे में युगांडा ने जिम्बाब्वे को बड़ा उलटफेर कर दिया। 7 टीमों के बीच खेले जा रहे इस क्वालीफायर मुकाबले में युगांड़ा ने जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, टॉप पर नामीबिया और केन्या की टीम दूसरे पायदान पर हैं। चौथे स्थान पर जिम्बाब्वे पहुंच गया है।

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मैच में युगांड़ा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 136 रन बनाए। टीम की तरफ से कप्तान सिकंदर रजा ने 48 रन की पारी खेली, जो कि सबसे ज्यादा रन की रही। वहीं, इसके जवाब में युगांड़ा ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खओकर लक्ष्य हासिल कर लिया। युगांड़ा की तरफ से अलपेश और रियाज शाह ने शानदार बल्लेबाजी की और इस जीत में अहम योगदान दिया।

Check Also

मैदान पर वापसी करते ही छाए हार्दिक पांड्या, गेंद से किया धांसू प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या लगभग चार महीने …