Sunday , May 12 2024

अमेरिका ने लिया अपने सैनिकों पर हमले का बदला

अमेरिका ने सीरिया में ईरान से जुड़े मिलिशिया ग्रुप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए हवाई हमल किए, जिसमें सात लोग मारे गए हैं। इस कार्रवाई का खुलासा एक अमेरिकी अधिकारी ने किया। दरअसल, अमेरिका का मानना है कि पिछले महीने मिलिशिया ग्रुप ने ही सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया था। अमेरिका ने यह हमला अपने सैनिकों पर किए गए हमले के जवाब में किया है। इसके साथ ही हवाई हमले में हथियारों के भंडारणों सहित कई महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाया गया है।

पिछले महीने अमेरिकी सैनिकों पर 55 बार हमले किए गए थे

बता दें कि पिछले महीने 17 अक्टूबर को इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों पर कम से कम 55 बार हमले किए गए थे, जिसमें 59 सेना के जवान घायल हो गए थे। हालांकि सभी जवान ड्यूटी पर लौट आए हैं।

हमले इजरायल के लिए अमेरिकी समर्थन- मिलिशिया

वहीं, समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, आतंकवादी समूहों के बयानों में कथित तौर पर कहा गया है कि ये हमले गाजा युद्ध में इजरायल के लिए अमेरिकी समर्थन के जवाब में किए गए हैं।

हमलों में कोई महिला या बच्चा नहीं मारा गया- अधिकारी

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि यह हमला अल बुकामल शहर के पास एक प्रशिक्षण शिविर के पास किए गए। अधिकारी ने कहा कि हमने दूसरा हमला मायादीन शहर के पास एक सुरक्षित घर पर किया, जिसमें एक शख्स की मौत हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी सेना का मानना है कि हमलों में कोई महिला या बच्चा नहीं मारा गया।  

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …