Sunday , April 28 2024

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तन ने तीसरा बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। श्रीलंका से मिले 242 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने महज 3 विकेट खोकर हंसते-खेलते हुए 45.2 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 73 रन कूटे, जबकि कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 58 रन बनाए। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल कर डाला है।
अफगानिस्तान की जीत से बड़ा फेरबदल
अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका को हराने के बाद प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। हार से श्रीलंका को भारी नुकसान झेलना पड़ा है और टीम अब छठे पायदान पर खिसक चुकी है। अफगानिस्तान की जीत से पाकिस्तान को भी नुकसान झेलना पड़ा है और बाबर आजम एंड कंपनी अब टेबल में सातवें नंबर पर आ गई है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 6 मैचों में पांच हार के साथ सबसे निचले पायदान पर है, तो बांग्लादेश 9वें और नीदरलैंड्स आठवें नंबर पर मौजूद है।
टॉप पर टीम इंडिया
वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर एक पर बनी हुई है। भारतीय टीम ने अभी तक खेले अपने सभी छह मैचों में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका 6 मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड 4 जीत के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया भी चार मैचों में मैदान मारने के बाद चौथी पोजिशन पर मौजूद है।
अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर
अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में तीसरा बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा। अफगानी गेंदबाजों ने पहले बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 241 रन पर ढेर किया। इसके बाद टीम के बल्लेबाजों ने दमदार खेल दिखाते हुए अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई। अजमतुल्लाह उमरजई और कप्तान शाहिदी ने अटूट शतकीय साझेदारी निभाई।

Check Also

आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर

टी20 वर्ल्ड कप में महज 36 दिन शेष बचे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद …