Saturday , May 18 2024

मौसम विभाग: दिल्ली में आज बारिश के आसार

देश के कई राज्यों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है जिसके चलते सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो अक्टूबर माह शनिवार की सुबह सबसे अधिक ठंडी रही है। हालांकि मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई है। देश के कई राज्यों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसके चलते सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो अक्टूबर माह शनिवार की सुबह सबसे अधिक ठंडी रही है। हालांकि, मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई है।         

दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी के आसार दिल्ली में आज सुबह से ही आसमान पर धुंध की चादर दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आसामान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी की भी उम्मीद है। बता दें कि शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को भी बादल छाए रह सकते हैं।       

केरल और तमिलनाडु में बारिश को लेकर अलर्ट इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। केरल में अगले चार दिनों तक के लिए बारिश की संभावना जताई है। साथ ही मौसम विभाग ने दक्षिण तमिलनाडु और तटीय तमिलनाडु के क्षेत्रों में दो दिन के लिए बारिश की संभावना जताई है।   

पूर्वोत्तर के इन राज्यों मे आज हो सकती है हल्की बारिश इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में हल्की बारिश का भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बताया कि मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और नगालैंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।           

पंजाब-हरियाणा और हिमाचल में कैसा रहेगा मौसम वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों पर हुई पहली बर्फबारी के बाद हिमाचल से सटे राज्यों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। हिमाचल, पंजाब और हरियाणा में ठंड बढ़ने लगी है। हिमाचल प्रदेश की ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा IMD ने पंजाब में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं, हरियाणा के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।            

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …