Monday , April 15 2024

ICICI बैंक धोखाधड़ी मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन गिरफ्तार..

ICICI बैंक धोखाधड़ी मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सीबीआई ने यह कार्रवाई बैंक धोखाधड़ी मामले में की है इससे पहले ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया गया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आज आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई के अनुसार यह कार्रवाई बैंक धोखाधड़ी मामले में हो रही है। बता दें कि इसी मामले में इससे पहले ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था।

CBI अदालत में होगी पेशी

कोचर से पूछताछ के बाद धूत को मुंबई में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई उन्हें बाद में मुंबई में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश करेगी। जांच एजेंसी उसकी कस्टोडियल रिमांड की मांग करेगी। बता दें कि धूत पर यह आरोप था कि आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड ने ट्रेंड इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, सेंचुरी अप्लायंसेज लिमिटेड, कैल लिमिटेड, वैल्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड और इवान फ्रेजर एंड कंपनी इंडिया लिमिटेड को लगभग 3,250 करोड़ रुपये की क्रेडिट सुविधाएं मंजूर की।

ये है आरोप

आरोप थे कि धूत ने सुप्रीम एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (एसईपीएल) के माध्यम से नूपावर रिन्यूएबल्स लिमिटेड (एनआरएल) में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया और एसईपीएल को दीपक कोचर द्वारा प्रबंधित पिनेकल एनर्जी ट्रस्ट को गलत तरीके से स्थानांतरित कर दिया। आरोप है कि आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के अधिकारियों ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, आरबीआई के दिशानिर्देशों और बैंक की क्रेडिट नीति का उल्लंघन करते हुए इन कंपनियों को क्रेडिट सुविधाएं मंजूर कीं।

2010 का है मामला

बता दें कि यह धोखाधड़ी 2010 और 2012 के बीच की गई थी। इसी सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर को उनके पति दीपक कोचर के साथ गिरफ्तार किया था।

Check Also

भारतीय सेना ने किया टैंक रोधी मिसाइल प्रणाली का सफल परीक्षण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टैंक रोधी मिसाइल सिस्टम के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ …