Friday , April 19 2024

शीजान ने खुलासा किया कि तुनिशा ने पहले भी हमारे संबंध टूटने के बाद आत्महत्या करने का किया था प्रयास..

एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा की मौत के मामले में मुख्य आरोपी ने एक बड़ा खुलासा किया है। तुनिषा के पूर्व प्रेमी रहे शीजान खान ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वह श्रद्धा वॉकर की उसके लिव-इन पार्टनर द्वारा जघन्य हत्या के बाद देश के माहौल से परेशान थे।

टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा की मौत के मामले में मुख्य आरोपी ने एक बड़ा खुलासा किया है। तुनिषा के पूर्व प्रेमी रहे शीजान खान ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वह ‘श्रद्धा वॉकर की उसके लिव-इन पार्टनर द्वारा जघन्य हत्या के बाद देश के माहौल से इतना परेशान था कि उसने भी अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया था।’

पुलिस हिरासत के पहले दिन शीजान ने पुलिस को बताया कि उसने श्रद्धा वॉकर मामले को देखने के बाद तुनिशा के साथ अपने संबंध खत्म कर लिए और उसने अपनी एक पूर्व प्रेमिका को बताया कि अलग समुदाय से होने के अलावा उन दोनों के बीच उम्र का काफी फासला है।

पूछताछ के दौरान, शीजान ने आगे खुलासा किया कि तुनिशा ने पहले भी हमारे संबंध टूटने के बाद आत्महत्या करने का प्रयास किया था।

पुलिस सूत्रों ने शीजान के हवाले से बताया कि तुनिषा ने हाल ही में अपनी मौत से कुछ दिन पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन उस समय मैंने उसे बचाया और तुनिशा की मां को उसकी विशेष देखभाल करने के लिए कहा।

24 दिसंबर को एक टीवी शूट सेट में शौचालय के अंदर मृत पाए जाने से कुछ समय पहले तुनिशा और शीजान का रिश्ता टूट गया था। रविवार को महाराष्ट्र के वसई की एक अदालत ने तुनिषा शर्मा की कथित आत्महत्या के मामले में अभिनेता शीजान खान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

बता दें कि आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तारी के बाद वालीव पुलिस ने खान को अदालत में पेश किया। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

वालीव पुलिस के मुताबिक, 24 दिसंबर को एक टीवी सीरियल के सेट पर तुनिषा की लाश मिली थी। उन्हें जानकारी मिली कि चाय के ब्रेक के बाद अभिनेत्री शौचालय गई और जब वह वापस नहीं आई तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और उसे लटका हुआ पाया। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस ने कहा है कि तुनिषा के इस कदम के पीछे उसका जीवन समाप्त करने का कारण कुछ समय पहले शीजान के साथ हुआ उसका ब्रेकअप हो सकता है।

मुंबई पुलिस ने कहा कि, मामले की पहली सूचना रिपोर्ट या प्राथमिकी से पता चला है कि दोनों कलाकार रिश्ते में थे और 15 दिन पहले उनका ब्रेकअप हो गया था। मुंबई पुलिस ने कहा कि तुनिषा शर्मा कथित तौर पर तनाव में थी।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने तुनिषा और शीजान दोनों के मोबाइल फोन फॉरेंसिक लैब में भेज दिए हैं, ताकि दोनों के बीच हुई कॉल और चैट को फिर से पाया जा सके कि दोनों के बीच क्या हुआ और ब्रेकअप के 15 दिनों के बाद किस वजह से तुनिशा की मौत हुई। शुरुआती जांच के मुताबिक, शनिवार की सुबह तुनिशा सीरियल के सेट पर जाने के लिए खुशी-खुशी अपने घर से निकली थीं। पुलिस ने कहा कि पहली शिफ्ट की शूटिंग खत्म होने के बाद शीजान खान और तुनिशा मेकअप रूम में थे, दोनों हमेशा की तरह लंच करने चले गए।

हालांकि, उनके निधन के दिन तुनिशा ने लंच नहीं किया था और शीजन के लंच खत्म करने के बाद दोनों ने अपना काम शुरू कर दिया था। हमेशा की तरह ही शीजान सेट पर शूटिंग के लिए चले गए और तुनिषा मेकअप रूम में चली गईं। चाय के बाद जब तुनिषा शर्मा वापस नहीं आई तो लोगों ने उसकी तलाश शुरू की।

पुलिस अब उसकी कथित आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है। गौरतलब है कि पुलिस ने तुनिषा की मां वनिता शर्मा और उसके मामा के बयान भी दर्ज किए हैं।

तुनिषा के चाचा ने कहा, इस घटना के बाद परिवार के लोग सदमे में हैं। मीरा रोड स्थित इंद्रप्रस्थ भवन में तुनिशा अपनी मां के साथ रहती थी। परिवार का सारा खर्च वह उठाती थी, लेकिन अब वह नहीं रही। आरोपी कोई भी हो उसे सजा मिलनी चाहिए।

Check Also

फिलीपींस को आज ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगा भारत

भारतीय वायुसेना आज फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगी। दोनों देशों के बीच …