Thursday , April 18 2024

दो छात्रों ने सार्वजनिक समारोह में की आपत्तिजनक हरकत, कालेज ने की कारवाई

कर्नाटक में दो छात्रों को एक सार्वजनिक समारोह में गले लगाने और चुंबन करने के लिए निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि दोनों छात्र आज विपक्षी नेता सिद्धारमैया की मौजूदगी वाले एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। दोनों छात्रों को निलंबित करने का मामला तब तूल पकड़ा जब सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने लगी। बताते चले कि लड़का मुस्लिम और लड़की के हिंदू होने के कारण सोशल मीडिया पर इस मामले की चर्चा होने के बाद इस घटना ने सांप्रदायिक रंग ले लिया।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने लगाया लव जिहाद का आरोप

हिंदू कार्यकर्ताओं ने ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाते हुए लड़के को जान से मारने की धमकी दी थी। कार्यकर्ता लड़के से हिंदू लड़की के साथ रोमांस करने को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। मामले के सांप्रदायिक रंग लेने पर एक निजी कॉलेज के प्रबंधन ने बेल्थंगडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों के खिलाफ आनलाइन अभियान चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

छात्रों को कॉलेज से किया निलंबित

कालेज ने अपने बयान में कहा कि घटना की जानकारी होने के बाद दोनों छात्रों को कॉलेज से निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि छात्रों ने उस समय रोमांस किया जब विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने पिछले सप्ताह बेलथांगडी शहर में एक पुस्तक विमोचन समारोह में भाग लिया था। हालांकि, हिंदू कार्यकर्ता आरोप लगा रहे थे कि केवल हिंदू छात्रा को ही कालेज से निलंबित किया गया था। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

कर्नाटक विधानसभा में हंगामा

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा हॉल में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने के खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और अन्य कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्ष के नेता सिद्धारमैया समेत कांग्रेस विधायकों ने वाल्मीकि, बासवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और अन्य कई लोगों के चित्र के साथ वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का विरोध किया है। कांग्रेस विधायकों ने वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विरोध जताया है।  

Check Also

चुनाव आयोग ने दिए मुर्शिदाबाद के DIG को हटाने के निर्देश

चुनाव आयोग ने बताया कि एक मार्च से अबतक हर दिन 100 करोड़ रुपये जब्त …