Sunday , September 8 2024

भारत में बढ़ाई गई कोरोना को ले कर सतर्कता, सरकार ने लोगो से की भीड़ में मास्क पहनने की अपील

चीन में कोरोना वायरस के भयावह रूप को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की स्थिति को लेकर बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की। सरकार की ओर से लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाती खुराक लेने की सलाह दी गई है। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को सांसदों से मास्क पहनने और कोविड उपयुक्त व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाने की सलाह दी।

‘सरकार ने उठाए कदम’

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला खुद मास्क पहनकर सदन में आए और कहा कि कुछ देशों में कोविड के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं।उन्होंने कहा कि सरकार ने त्वरित कदम उठाए हैं और लोगों से भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क पहनने और कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। उन्होंने सदस्यों से कहा कि, “हमें महामारी के पिछले अनुभवों को देखते हुए सतर्क रहना चाहिए।” उन्होंने ये भी कहा कि सांसदों के लिए गेट पर मास्क उपलब्ध करा दिया गया है और वो सभी मास्क पहनें।

मास्क पहने नजर आए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मास्क पहने नजर आए। सदन में एंट्री से पहले सांसदों को मास्क भी दिए गए।

राज्य सरकारों ने कसी कमर

राज्य सरकारें भी कोरोना को लेकर तैयारी कर रही हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कोरोना को लेकर आपात बैठक करेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। वहीं, केरल सरकार ने वायरस के संभावित प्रसार को लेकर चेतावनी दी है।  

Check Also

पैरालंपिक में इस खिलाड़ी से छीन लिया गया पदक, सामने आई बड़ी वजह

Paris Paralympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद अब पेरिस पैरालंपिक 2024 में एथलीट से …