Wednesday , April 17 2024

आईपीओ निवेशकों के लिए अगले हफ्ते निवेश के तीन मौके, देखें पूरी लिस्ट…

अगर आप भी आईपीओ में निवेश करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। नवंबर में एक के बाद एक 10 आईपीओ आने के बाद, दिसंबर में 1800 करोड़ रुपये के आईपीओ खुलने जा रहे हैं। इन आईपीओ में सुला वाइनयार्ड्स, अबन होल्डिंग्स और लैंडमार्क कार्स शामिल हैं। आइए जानते हैं कि ये आईपीओ कब खुले जा रहे हैं।

सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ

सुला वाइनयार्ड्स देश की बड़ी शराब उत्पादक कंपनी है। कंपनी के मुताबिक, आईपीओ 12 दिसंबर से आम निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। इसका प्राइस बैंड 340-357 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए 960 करोड़ रुपये जुटाने की है। ये पूरा आईपीओ ऑफर ऑफ सेल होगा। इसका मतलब यह है कि इस आईपीओ से मिलने वाला सारा पैसा प्रमोटर्स और निवेशकों के पास जाएगा, न कि कंपनी के पास। इस ओएफएस में प्रमोटर्स राजीव सामंत और कॉफिनट्रा एसए, वर्लिन्वेस्ट एसए, वर्लिन्वेस्ट फ्रांस एसए, सामा कैपिटल III लिमिटेड, एसडब्ल्यूआईपी होल्डिंग्स और हेस्टैक इन्वेस्टमेंट्स द्वारा 2.69 करोड़ शेयर बेचे जा रहे हैं।

अबन होल्डिंग्स आईपीओ

अबन ग्रुप की कंपनी अबन होल्डिंग्स का आईपीओ भी 12 दिसंबर को निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। अबन होल्डिंग्स एक एनबीएफसी कंपनी है। कंपनी को इस आईपीओ के जरिए 345.60 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। इस आईपीओ में 102.60 करोड़ रुपये का फ्रेश इशू और 243 करोड़ रुपये के शेयर प्रमोटर अभिषेक बंसल की ओर से बेचे जा रहे हैं। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 256- 270 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

लैंडमार्क कार्स आईपीओ

देश में बड़े प्रीमियम कार्स डीलर लैंडमार्क कार्स भी इस महीने आईपीओ लेकर आ रही है। कंपनी का आईपीओ 13 दिसंबर को खुलेगा। कंपनी की योजना आईपीओ 552 करोड़ रुपये जुटाने की है। इसमें 150 करोड़ का फ्रेश इशू और 402 करोड़ रुपये का ओएफएस है। इस आईपीओ में ओएफएस के तहत प्रमोटर संजय करसनदास ठक्कर और निवेशक टीपीजी ग्रोथ II एसएफ, आस्था और गरिमा मिश्रा शेयर बेच रहे हैं।  

Check Also

पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर जारी हुआ नया अपडेट

बुधवार, 17 अप्रैल 2024 के लिए देश की सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल …