Tuesday , May 7 2024

पाक की भावी राजनीति को लेकर लंदन में हुई हाईप्रोफाइल बैठक, जाने पूरा मामला

पाकिस्तान की भावी राजनीति कैसी होगी इसको लेकर लंदन में एक हाईप्रोफाइल बैठक हुई है। ये बैठक पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज शरीफ के बीच हुई है। बता दें कि पीएम शहबाज शरीफ ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार के लिए लंदन गए हुए हैं। यहां पर उन्होंने नवाज से पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा की है। इस चर्चा के केंद्र में इमरान खान की पार्टी पीटीआई रही।

हमजा को दोबारा पंजाब की कमान सौंपने पर रणनीति

पाकिस्तान की मीडिया में ये बात भी सामने आई है कि दोनों नेताओं पंजाब में बनी गठबंधन सरकार को कैसे हटाकर वापस अपनी सरकार बनाई जाए और इसकी कमान दोबारा हमजा के हाथों में दी जाए। इस दौरान हुई बातचीत में देश में आम चुनावों को कराए जाने को लेकर भी काफी देर तक गहन चर्चा हुई है। पाकिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक नवाज शरीफ ने शहबाज शरीफ को तय समय चुनाव कराने की सलाह दी है।

आर्मी चीफ के नाम पर न करें राजनीति

दोनों नेताओं के बीच हुई इस बैठक के बाद इसकी जानकारी देते हुए देश के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने बताया कि इसमें नए आर्मी चीफ को लेकर भी बात हुई। आसिफ ने कहा कि इस मसले पर पीटीआई जिस तरह से राजनीति कर रही है उसको वो नहीं करनी चाहिए। तीन घंटों तक चली इस बैठक में कई और मसलों पर भी चर्चा हुई। हालांकि इस बैठक में मरियम औरंगजेब शामिल नहीं थीं।
jagran

पीएम बनने के बाद दूसरी बार लंदन गए शहबाज

बता दें कि शहबाज के पीएम बनने के बाद वो दूसरी बार लंदन गए हैं। उनके साथ उनका बेटा सुलेमान, ख्‍वाजा आसिफ, इशाक डार भी लंदन गए हैं। नए आर्मी चीफ के नाम के बाबत पूछे गए एक सवाल के जवाब में आसिफ ने कहा कि ये डिबेट का विषय नहीं है। इस तरह से सेना का मान गिरता है। उन्‍होंने ये भी कहा कि आर्मी चीफ की पहली नैतिकता अपने देश के लिए ही होती है फिर अपनी संस्‍था के लिए होती है। आर्मी चीफ का राजनीति से कोई लेना देना नहीं होता है। इसलिए उसकी पोजिशन और पर्सनेलिटी को विवादों में नहीं लाना चाहिए।

जल्‍द तय होगा नया आर्मी चीफ

आसिफ ने ये जवाब इमरान खान के उस बयान के बाबत दिया

Check Also

ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों को संख्या बढ़कर 57 हुई

रियो ग्रांडे डो सुल के नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने बताया कि 67 लोग अब भी …