Thursday , April 18 2024

Hong Kong के खिलाफ Rohit Sharma बनाएंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में पहला मुकाबला जीत लिया है. अब 31 अगस्त को टीम इंडिया हांग कांग के खिलाफ भिड़ती हुई नजर आएंगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी. अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है, तो रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और वह दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे.

Rohit Sharma बना सकते हैं ये रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तान में ही टीम इंडिया में साल 2018 में एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. तब भारत ने लगातार पांच मैच जीते थे. वहीं, इस साल टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. भारत ने अपने पहले मुकाबले में ही पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी है. अब भारत का सामना हांग कांग जैसी कमजोर टीम से होगा. अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है, तो रोहित शर्मा एशिया कप में लगाता 7 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे.

Dhoni ने जीते हैं इतने मैच

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप में लगातार 6 मैच जीते हैं. पाकिस्तान के कप्तान मोईन खान ने भी 6 मैच जीते हैं. हांग कांग के खिलाफ मैच जीतते ही रोहित शर्मा इन दोनों ही दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे. भारत ने धोनी कप्तानी में साल 2010 और साल 2016 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था.

भारत ने जीते सबसे ज्यादा खिताब 

भारतीय टीम इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. पाकिस्तान टीम को हराकर भारत को मनोबल बहुत ही ऊंचा है. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, श्रीलंका ने पांच बार एशिया कप जीता है. पाकिस्तान सिर्फ 2 बार एशिया कप जीतने में सफल रहा है. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

 

Check Also

RCB vs SRH: चिन्नास्वामी में टॉस तय करेगा जीत! बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी पिच?

आईपीएल 2024 के 30वें मैच में आरसीबी की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होनी है। यह …