Friday , April 19 2024

अगर ऐसा हुआ तो प्लेइंग इलेवन से बाहर हो जाएगे केएल राहुल

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के मैच में उतरे थे तो वे इस साल का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरे थे। वहीं, आईपीएल 2022 के बाद वे तीसरी बार बल्लेबाजी करने उतरे थे। पाकिस्तान के खिलाफ वे गोल्डन डक का शिकार हो गए। ऐसे में उनके लिए बुधवार 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होने वाला मैच काफी अहम होगा।

माना ये भी जा रहा है कि अगर केएल राहुल इस मैच में फेल होते हैं तो फिर उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर भी होना तय है, क्योंकि प्लेइंग इलेवन का कॉम्बिनेशन गड़बड़ा रहा है। टीम इंडिया के पास सिर्फ एक ही बाएं हाथ का बल्लेबाज था, जिसकी कमी पाकिस्तान के खिलाफ खल रही थी, लेकिन रविंद्र जडेजा को प्रमोट किया गया था, जिन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाने का काम किया।

अगर केएल राहुल को ड्रॉप किया जाता है तो उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, जो नंबर 4 पर खेल सकते हैं और इस स्थिति में या तो विराट कोहली से ओपनिंग कराई जा सकती है या फिर सूर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए भेजा जा सकता है। सूर्या ने रोहित के साथ इंग्लैंड में ओपनिंग की थी और अच्छी शुरुआत भारत को दिलाई थी।

 

Check Also

दिनेश कार्तिक ने जड़ा आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्‍का

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ …