Thursday , September 19 2024

Jammu Kashmir: कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद प्रदर्शन, आज पुलवामा में SPO रियाज अहमद को मारी गोली

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में शांति के बाद एक बार फिर आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. कल कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद आज आतंकियों ने पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद ठोकर की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने ये हमला रियाज के घर पर किया था जिसमें वो गंभीर रुप से घायल हो गए थे. जिसके बाद रियाज अहमद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. ये घटना घाटी के पुलवामा के गुदूरा इलाके में हुई है. कश्मीर में कुछ ही घंटों के भीतर टारगेट किलिंग की ये दूसरी घटना है.

UP : डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान को मिला उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, रियाज अहमद ठोकर अपने घर गुदूरा में मौजूद थे. इस बीच आतंकियों ने टारगेट बनाकर उन पर फायरिंग कर दी. इसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती काराया गया. अस्पताल में रियाज अहमद की हालत गंभीर बनी हुई है.

कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद प्रदर्शन

गुरुवार की रात 36 वर्षीय कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद देर रात तक प्रदर्शन होता रहा. कैम्प में रह रहे कश्मीरी पंडितों ने हत्या के खिलाफ सड़क पर जाम लगाकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इसके साथ ही, केन्द्र सरकार के ऊपर विफलता का आरोप लगाया. कई जगहों पर कैंडल जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

Taj Mahal Case: ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका खारिज, जानिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्या कहा ?

आतंकी कर रहे हैं टारगेट किलिंग

जम्मू-कश्मीर में अपने मंसूबों पर पानी फिरता हुआ देख अब आतंकवादी टारगेट किलिंग कर रहे हैं. रियाज अहमद पर हुआ हमला भी इसी का हिस्सा लग रहा है. घाटी में पिछले दिनों जिस तरह की किलिंग को आतंकियों ने अंजाम दिया है उससे यही लग रहा है कि आतंकी इस बार निशाना बनाकर हत्याएं कर रहे हैं. कल कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या हुई उसके बाद आज पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद को निशाना बनाया. इससे पहले शनिवार को आतंकियों ने अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर पुलिस कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Check Also

Womens T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

Womens T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश ने आज अपनी …